Move to Jagran APP

ED Raids in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायपुर दुर्ग और राजनांदगाव में सर्राफ और कपड़ा कारोबारियों के खिलाफ ईडी का छापा

ED Raids in Chhattisgarh पिछले साल इस समूह पर आयकर ने छापेमारी की थी। इस ग्रुप के भिलाई दुर्ग नांदगांव समेत कई शहरों में कपड़े और जेवरात का कारोबार है। रोजाना बड़ा ट्रांजेक्शन है। इनके घर और शोरूम में सशस्त्र जवानों की सुरक्षा के साथ कार्रवाई चल रही है।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 11:04 AM (IST)
ED Raids in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायपुर दुर्ग और राजनांदगाव में सर्राफ और कपड़ा कारोबारियों के खिलाफ ईडी का छापा
ED Raids in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायपुर दुर्ग और राजनांदगाव में सर्राफ और कपड़ा कारोबारियों के खिलाफ ईडी का छापा

रायपुर, ऑनलाइन डेस्क। ED Raids in Chhattisgarh; छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ईडी के ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। यहां के कपड़े और ज्वेलरी में नामी ग्रुप के ठिकानों पर सुबह से जांच जारी है । मालूम हो कि इस टीम में रायपुर के अलावा नागपुर के भी अफसर शामिल हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पिछले साल इस समूह पर आयकर ने छापेमारी की थी। इस ग्रुप के भिलाई, दुर्ग, नांदगांव समेत कई शहरों में कपड़े और जेवरात का कारोबार है। साथ ही इनका‌ रोजाना बड़ा ट्रांजेक्शन है। इनके शंकर नगर, सिविल लाइंस के घर और शोरूम में सशस्त्र जवानों की सुरक्षा के साथ कार्रवाई चल रही है।

जानकारी के अनुसार सुमित ज्वेलर्स, सदर बाजार हलवाई लाइन स्थित पगारिया ज्वेलर्स के अलावा शैलेन्द्र नगर स्थित निवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है।

वहीं, दुर्ग में खंडेलवाल कॉलोनी में सीए सुनील जैन, श्री शिवम् स्टोर, जीवन प्लाज़ा में सीए राजेंद्र कोठारी के कार्यालय, सराफा लाइन स्थित सहेली ज्वेलर्स, नवकार ज्वेलर्स, प्रकाश सांखला और मदन जैन के भोइ पारा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई जारी हैं। साथ ही रायपुर पंडरी स्थित नाकोड़ा टेक्सटाइल व अन्य ठिकानों पर अधिकारी पहुंचे हैं। 

EOW Raid in Balaghat : सेवानिवृत विद्युत विभाग के सहायक यंत्री के घर ईओडब्ल्यू का छापा

जानकारी हो कि दूसरी और बालाघाट के भटेरा में निवासरत विद्युत विभाग के सेवानिवृत सहायक यंत्री दयाशंकर प्रजापति के घर पर ईओडब्ल्यू जबलपुर की टीम ने आज सुबह करीब पांच बजे पहुंचकर आय से अधिक संपति के मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

ईओडब्ल्यू डीएसपी के अनुसार ईओडब्ल्यू जबलपुर में शिकायत हुई थी कि सेवानिवृत सहायक यंत्री व उनकी पत्नी के विरुद्ध शिकायत हुई थी कि सेवाकाल के दौरान आय से अधिक संपति अर्जित की गई और एक सतपुड़ा फायनेंस कंपनी चलाई जा रही है, जिसके नाम पर प्रापर्टी खरीदने और बेचने का कार्य किया जा रहा है। शिकायत पर भोपाल में प्रकरण दर्ज किया गया है।

12 प्लाट, छह आलीशान मकान सहित करोड़ों की संपत्ति

डीएसपी ने बताया कि बालाघाट न्यायालय से कार्रवाई का वारंट लेकर प्रारंभिक जांच शुरु की गई है, यहां करोड़ों की संपति पाई है, जिसमें जहां वे लोग रह रहे हैं, वहीं चार आलीशान मकान, दो प्लाट, प्रेमनगर में भी मकान है और कंपनी के नाम पर भी काफी संपति है। वहीं बूढ़ी में पांच प्लाट, गर्रा में एक प्लाट, गायखुरी में एक प्लाट,ग्राम मौजा में पांच प्लाट मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है।

पत्नी के नाम की कंपनी

सेवाकाल के दौरान पत्नी के नाम शु़रू की गई कंपनी की जानकारी विभाग को दी गई है, या नहीं वहीं अभी वर्तमान में कंपनी के एमडी अभी सहायक यंत्री स्वयं है। उन्होंने बताया कि 2018 में वे सिवनी जिले से सेवानिवृत हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.