Move to Jagran APP

Chhattisgarh में खदान धंसने से कई ग्रामीण फंसे, 7 की हुई मौत, रेस्क्यू आपरेशन जारी

Chhattisgarh Mine Collapse छत्तीसगढ़ के जगदलपुर इलाके से 11 किलोमीटर दूर मालगांव में एक खदान धंसने से 12 से ज्यादा ग्रामीण फंस गए हैं जिनका रेस्क्यू जारी है। हादसे से 7 लोगों की मौत होने की बात सामने आई है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2022 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 05:12 PM (IST)
Chhattisgarh में खदान धंसने से कई ग्रामीण फंसे, 7 की हुई मौत, रेस्क्यू आपरेशन जारी
छत्तीसगढ़ में खदान धंसने से हुआ बड़ा हादसा।

जगदलपुर, एजेंसी। छत्‍तीसगढ़ के जगदलपुर में बड़े हादसे की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार, नगरनार थाना के अंतर्गत मालगांव में मुरम खदान में दबने से सात मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मृतकों में छह महिलाएं और एक पुरुष है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई और मजदूरों के दबे होने की आशंका है। जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत और बचाव में जुट गई है। घटनास्‍थल पर जेसीबी से मलबा हटाया जा रहा है।

इस घटना में सात ग्रामीणों की हुई मौत 

मामले के बारे में जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर को नगरनार थाना क्षेत्र के मालगांव में कुछ ग्रामीणों के द्वारा छुईखड़ान में छुई निकलने का काम कर रहे थे कि अचानक ऊपर का छुई भसकने से अचानक मजदूरों के ऊपर आ गिरा, जिसके बाद वहा शोर शराबा शुरू हो गया।

वहीं घटना की जानकारी नगरनार पुलिस के साथ ही आला अधिकारियों को दिया गया, जिसके बाद रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया, जहां सात ग्रामीणों की मौत हो गई। इसके अलावा कुछ लोग घायल हो गए। वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीणों से अन्य मजदूरों की जानकारी मांगी गई है। अंदर कितने और मजदूर दबे हुए है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Train: बिलासपुर से नागपुर के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन, रूट हुआ त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.