रायपुर, एएनआइ। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान,रायपुर का नर्सिंग अधिकारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई है। कोरोना वायरस का टेस्ट इस नर्सिंग अधिकारी का पॉजिटिव आया है। दरअसल, अधिकारी कोविड वार्ड में तैनात थी। ऐसे में यही से उन्हें संक्रमण होने की संभावना जताई जा रही है। 14 अप्रैल से अधिकारी Quarantine में हैं। 

इस वक्त छत्तीसगढ़ में 30 के पार कोरोना संक्रमित मामले दर्ज हो चुके हैं। देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना पहुंच गया है। इस वक्त सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए हैं। वहीं गोवा, मणिपुर, और त्रिपुरा कोरोना मुक्त राज्य बन गए हैं। 

बता दें कि देश में इस वक्त लॉकडाउन 2.0 चल रहा है। यानी 3 मई तक सभी लोग अपने घरों में कैद हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसला लिया है। फिलहाल अभी तक चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सिवाय एहतियात बरतने के अलावा अन्य कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

देश में इस वक्त कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 700 के पार पहुंच गया है वहीं सक्रमितों आंकड़ा 23 हजार के पास पहुंच गया है। प्रत्येक दिन इसका आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सभी लोगों सोशल डिस्टेंसिंग बनाने रखने पर जोर दिया जा रहा है।

यही नहीं देशभर में कोरोना जागरुकता को लेकर भी कार्य किया जा रहा है। देश में लगे लॉकडाउन के चलते सभी लोगों का काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है। इस लॉकडाउन  में पलायन की समस्या भी पैदा हुई।  ऐसे में सरकार की तरफ से जरूरतमंदों को मदद मुहैया कराई जा रही है। भारत ही नहीं बल्कि 200 से ज्यादा देस इस बीमारी की चपेट में हैं। ऐसे में ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस वायरस की चपेट में सबसे ज्यादा ताकतवर देश अमेरिका भी आ चुका है। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस