Move to Jagran APP

CG News: दिल्ली का सुपारी किलर बना छत्तीसगढ़ में ठगबाज, एटीएम कार्ड बदल कर रहा था ठगी; पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली का सुपारी किलर 10 हजार का इनामी अपराधी मुकेश कुमार सोनी (45) उत्तर छत्तीसगढ़ में एटीएम कार्ड बदल कर धोखाधड़ी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। सरगुजा पुलिस रेंज में उसने 25 से भी अधिक घटनाओं में एटीएम कार्ड बदलकर बड़ी रकम की चोरी की थी।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariPublished: Tue, 02 May 2023 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 08:51 AM (IST)
CG News: दिल्ली का सुपारी किलर बना छत्तीसगढ़ में ठगबाज, एटीएम कार्ड बदल कर रहा था ठगी; पुलिस ने किया गिरफ्तार
दिल्ली का सुपारी किलर बना छत्तीसगढ़ में ठगबाज (फोटो नई दुनिया)

अंबिकापुर, जागरण डेस्क। दिल्ली का सुपारी किलर 10 हजार का इनामी अपराधी मुकेश कुमार सोनी (45) उत्तर छत्तीसगढ़ में एटीएम कार्ड बदल कर धोखाधड़ी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। सरगुजा पुलिस रेंज में उसने 25 से भी अधिक घटनाओं में एटीएम कार्ड बदलकर बड़ी रकम जमा की थी। दिल्ली जेल में छह वर्ष तक हत्या के आरोप में निरुद्ध रहने के बाद पेरोल पर छूटा था। उसके बाद फरारी में वह धोखाधड़ी की घटनाओं में शामिल हो गया था। 

loksabha election banner

शातिर अपराधी मुकेश कुमार सोनी मूलतः झारखंड के हजारीबाग जिले के केरेदाढ़ी का रहने वाला है। वर्तमान में वह रांची के आईटीआई कालेज के पास टाटीसिलवा में किराए के मकान में रहता था। उसकी पत्नी भी रांची के धुर्वा इलाके में अलग किराए के मकान में दो बच्चों के साथ निवास करती थी। आरोपित मुकेश सोनी के साथ सरगुजा पुलिस ने बिमडा बगीचा के सुनील दास को भी पकड़ा गया है।

पुलिस ने मुकेश सोनी व सुनील दास को किया गिरफ्तार

मुख्य आरोपित को एक्टिवेटेड सीम उपलब्ध कराने का काम सुनील दास ही करता था। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित मुकेश सोनी व सुनील दास को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपित की पत्नी और आरोपित को सीम उप्लब्ध कराने के आरोप पर टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर को भी संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है।उनसे पूछताछ की जा रही है।

सरगुजा पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने पूरे मामले का रहस्योद्घाटन करते हुए बताया कि आरोपित मुकेश सोनी ने सरगुजा जिले में दो लाख से अधिक की धोखाधड़ी की है। आरोपित ने 25 से अधिक घटनाओं को अपने एक अन्य साथी के साथ कारित करना स्वीकार किया है।

फरार आरोपित की भी खोजबीन की जा रही है।आरोपित मुकेश सोनी के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार, एक मोटरसाइकिल, 32 नग एटीएम कार्ड,चार मोबाइल,एक जियो वाईफाई बरामद किया गया है।दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.