Move to Jagran APP

डॉक्टर गुप्ता को सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती

बिलासपुर, निप्र। पेंडारी नसबंदी कांड के आरोपी डॉक्टर आरके गुप्ता को सीने में दर्द व घबराहट होने पर

By Edited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 03:27 AM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 03:27 AM (IST)
डॉक्टर गुप्ता को सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती

बिलासपुर, निप्र। पेंडारी नसबंदी कांड के आरोपी डॉक्टर आरके गुप्ता को सीने में दर्द व घबराहट होने पर केंद्रीय जेल से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर की सलाह पर उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच जिला अस्पताल के कैदी वार्ड क्रमांक दो में रखा गया है।

loksabha election banner

बिलासपुर जिले के तखतपुर ब्लॉक के पेंडारी में आयोजित शिविर में नसबंदी कराने वाली 14 महिलाओं की मौत होने के मामले में चकरभाठा पुलिस ने ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर गुप्ता व उनके सहयोगियों के खिलाफ धारा 304 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। आरोपी डॉ. गुप्ता को 12 नवंबर की रात बलौदाबाजार से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 13 नवंबर की दोपहर उन्हें बिल्हा के सिविल जज क्लॉस वन जगदीश राम की अदालत में पेश किया था। न्यायालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जमानत आवेदन खारिज कर 15 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल करने का आदेश दिया था। 13 नवंबर से जेल में बंद डॉ. गुप्ता ने सीने में दर्ज और घबराहट होने की शिकायत की, जिस पर उन्हें जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में जांच उपरांत चिकित्सा की आवश्यकता होने पर भर्ती किया गया है। किसी को भी उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। बाहर गार्ड तैनात किया गया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच रखा

जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती डॉक्टर गुप्ता को पुलिस की भारी सुरक्षा के बीच रखा गया है। उनके आने पर कैदी वार्ड क्रमांक दो को खाली करा दिया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल के जवान तैनात हैं।

जिला न्यायालय से भी नहीं मिली राहत

निचली अदालत से जमानत आवेदन निरस्त होने पर डॉ. गुप्ता ने जिला एवं सत्र न्यायालय में जमानत आवेदन पेश किया था। इस पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमडी कातुलकर की अदालत में सुनवाई हुई। सत्र न्यायालय से भी जमानत आवेदन खारिज कर दिया गया है। इसके बाद उनकी ओर से हाईकोर्ट में जमानत आवेदन पेश करने की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.