Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार में भाजपा विश्व चैंपियन : राहुल

By Edited By: Published: Sat, 09 Nov 2013 03:24 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2013 04:14 AM (IST)
भ्रष्टाचार में भाजपा विश्व चैंपियन : राहुल

कांकेर नई दुनिया ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर वही आरोप लगाए, जो एक दिन पहले उनकी मां सोनिया गांधी लगाकर गई थीं। रमन सिंह सरकार को कोसते हुए राहुल ने कहा, 'राज्य में उद्योगपतियों की सरकार है, जो आदिवासियों का जल, जंगल और जमीन छीनने में लगी है। भाजपा विकास का दावा तो करती है लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में वह विश्व चैंपियन है। यहां स्कूलों में न शिक्षक हैं और न अस्पतालों में डॉक्टर। बीपीएल कार्ड का लाभ आदिवासियों की जगह उच्च वर्ग के लोग उठा रहे हैं।' परिवर्तन का विश्वास दिलाते हुए राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार आएगी तो हम छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदल देंगे।

loksabha election banner

नरहरदेव स्कूल मैदान में शुक्रवार को आयोजित सभा में राहुल गांधी ने कहा, 'जब केंद्र में हमारी सरकार बनी, हमने वादे के मुताबिक गरीब जनता के लिए बड़े-बड़े काम किए। रोजगार गारंटी के तहत जात-पात और प्रदेश से ऊपर जाकर जिन लोगों ने रोजगार चाहा, उन्हें अवसर दिया। आदिवासियों को यह अधिकार दिया कि उनसे पूछे बिना उनकी जमीन नहीं ली जाएगी और जो जमीन ली जाएगी, उसका मूल्य बाजार भाव से चार गुना ज्यादा दिया जाएगा।' कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में हमने ट्राइवल बिल पास किया किंतु छत्तीसगढ़ की सरकार ने प्रदेश में यह बिल पास नहीं किया। सबसे धनी राज्य में आम जनता गरीब है। अगर कांग्रेस सरकार आई तो वह जम्मू-कश्मीर की तरह यहां 10 लाख लोगों को रोजगार दिलाने का काम कानून बनाकर करेंगे। इस मौके पर राहुल ने बस्तर के साथ अपने परिवार के पुराने रिश्तों को भी याद किया। सभा को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, केंद्रीय मंत्री भक्तचरण दास व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भी संबोधित किया।

झीरम घाटी हमले का दर्द बांटा

राजनांदगांव। कांकेर के बाद राजनांदगांव जिले में हुई सभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने झीरम झाटी हमले में शहीद कांग्रेस नेताओं की शहादत का दर्द बांटा। उन्होंने कहा कि भाजपा अच्छी तरह समझ चुकी थी कि इस बार प्रदेश में हमारी सरकार आएगी। इसे रोकने का कोई रास्ता नहीं सूझा तो राज्य सरकार ने कांग्रेस की अग्रिम पंक्ति के नेताओं को ही मार डाला। झीरम में कांग्रेस नहीं, बल्कि आम आदमी की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.