Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में ED से जांच पर सियासत: रमन सिंह ने कहा- बघेल चाहें तो चिटफंड घोटाले की ईडी से कराएं जांच, मेरा पूरा समर्थन

Chit fund scam Chhattisgarh छत्‍तीसगढ़ में चिटफंड घोटाले की जांच ईडी से करवाने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के बीच विवाद जारी है। डा. रमन का कहना है कि ईडी से जांच कराने के लिए कह रहे हैं तो यह बहुत अच्छी बात है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2022 09:42 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2022 09:42 AM (IST)
छत्तीसगढ़ में ED से जांच पर सियासत: रमन सिंह ने कहा- बघेल चाहें तो चिटफंड घोटाले की ईडी से कराएं जांच, मेरा पूरा समर्थन
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के बीच चिटफंड मामले में ईडी जांच को लेकर विवाद

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के बीच चिटफंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच के मुद्दे को लेकर विवाद जारी है।

loksabha election banner

डा. रमन ने पौने चार साल में मामले की जांच नहीं करा पाने के लिए राज्य सरकार की अक्षमता करार दिया, साथ ही कहा कि बघेल चाहें तो ईडी से भी जांच कराएं, इसमें भी मेरा पूरा समर्थन है।

इस पर बघेल ने कहा कि अगर डा. रमन ईडी से जांच कराने के लिए कह रहे हैं तो यह बहुत अच्छी बात है, लेकिन ऐसा सिर्फ बोलने से नहीं होगा। उन्हें यह मांग प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को लिखित में देनी चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह का  ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन ने ट्वीट किया कि भूपेश जी! सिर्फ पौने चार साल में आपकी अक्षम सरकार की अक्षमता के बारे में छत्तीसगढ़ को पता चल गया है। इसलिए अभी तक चिटफंड की जांच नहीं हो पाई है। अगर आप ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कल विधानसभा में ईडी से जांच की बात कही है तो इसके लिए मेरा भी पूर्ण समर्थन है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि एक तरफ आप सोनिया जी की पूछताछ के खिलाफ ईडी कार्यालय में बैठते हैं तो दूसरी तरफ चिटफंड मामले में ईडी पर भरोसा करते हैं। यह दोहरी राजनीति मत करो, क्योंकि दूसरों पर कीचड़ उछालकर अपना चेहरा चमकाने वालों का घिनौना चरित्र उजागर हो जाता है।

रमन सिंह के ट्वीट पर बघेल का पलटवार

पूर्व मुख्‍यमंत्री के इस ट्वीट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी तीखा पलटवार किया है। दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने दोहराया कि ईडी, सीबीआई जैसी सभी केंद्रीय एजेंसियों के प्रति हमारे मन में पूरा सम्मान है।

लेकिन ईडी अब केवल गैर-भाजपा शासित राज्यों में छापेमारी करता है। ईडी भी छत्तीसगढ़ भी आता है, उन्होंने कहा कि एक तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में पैसों का लेन-देन नहीं हुआ। इसके बाद ईडी उसकी जांच कर रही है।

इधर, छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियां साढ़े छह हजार करोड़ गरीब लोगों का लूट कर भाग गईं। हमने कड़ी मेहनत करके 40 करोड़ वापस लिए हैं। बघेल ने कहा कि डॉ. रमन सिंह और उनका पूरा परिवार चिटफंड कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर बन गए हैं।

कोर्ट के आदेश पर डॉ. रमन के बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। अगर एफआईआर दर्ज की गई है तो ईडी जांच करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.