Move to Jagran APP

ऑनलाइन शॉपिंग पर ज्यादा डिस्काउंट और ऑफर्स पाने के लिए करें ये काम

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने मनचाहे प्रॉडक्ट पर छूट पा सकते हैं।

By Pramod Kumar Edited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 10:40 AM (IST)
ऑनलाइन शॉपिंग पर ज्यादा डिस्काउंट और ऑफर्स पाने के लिए करें ये काम
ऑनलाइन शॉपिंग पर ज्यादा डिस्काउंट और ऑफर्स पाने के लिए करें ये काम

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर साल में कई बार भारी छूट मिलती है। कई बार कुछ लोग इस छूट का फायदा नहीं उठा पाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप आम दिनों में भी अपने मनचाहे प्रॉडक्ट पर छूट पा सकते हैं।

loksabha election banner

इनकॉग्निटो मोड में करें ऑनलाइन शॉपिंग

कई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म आपकी लोकेशन, ब्राउजिंग हिस्ट्री और शॉपिंग हिस्ट्री को देखकर प्रॉडक्ट की कीमत बताती है। अगर आप एक साइट से बार-बार शॉपिंग करते हैं तो इस बात की संभावना है कि आपको खास ऑफर ना मिलें। इससे बचने के लिए हमेशा इनकॉग्निटो मोड में सर्फिंग करें। इससे बचने का दूसरा तरीका है कि हमेशा अपनी ब्राउजिंग हिस्ट्री और कुकीज को क्लियर करते रहें।

शॉपिंग से पहले कंपेयर करें कीमत

शॉपिंग करने से पहले हमेशा सभी प्लेटफॉर्म पर उस प्रॉडक्ट की कीमतों की तुलना कर लें। इससे आप काफी पैसे बचा सकता हैं। यह भी हो सकता है कि किसी वेबसाइट पर आपको कोई खास ऑफर मिल जाए। इसके अलावा कई वेबसाइट हैं जहां आप अलग-अलग वेबसाइट पर प्रॉडक्ट की कीमतों की तुलना कर सकते हैं।

कूपन कोड्स के लिए ब्राउजर एक्सटेंशन

क्रोम और फायरफॉक्स पर BuyHatke, shopSmart, Aftercoupon India और Makkhichoose जैसे ब्राउजर एक्सटेंशन जोड़ सकते हैं। ये आपके लिए डिस्काउंट और कूपन कोड की तलाश करते हैं। आपको कूपन कोड के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। इनमें से कुछ वेबसाइट से आपको ऑफर प्राइस अलर्ट भी मिलेगा।

सोशल मीडिया से लें ऑफर्स की जानकारी

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग पर ऑफर्स और डिस्काउंट की जानकारी लेते रहना चाहते हैं तो ब्रांड्स के सोशल मीडिया पेज को फॉलो करते रहें। इससे आपको अलग-अलग ब्रांड्स पर चले रहे ऑफर्स की जानकारी मिलती रहेंगी और आप इसका फायदा उठा सकते हैं।

ब्राउजर एक्सटेंशन दिलवा सकते हैं कूपन कोड्स

क्रोम और फायरफॉक्स ब्राउजर पर कुछ एक्सटेंशन जोड़कर आप अपना काम आसान कर सकते हैं। ऐसे एक्सटेंशन इंटरनेट पर आसानी से मिल जाते हैं। ये एक्सटेंशन डाउनलोड करने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर ही डिस्काउंट और कूपन कोड मिल जाएंगे। साथ ही आपको ऑफर प्राइस अलर्ट भी मिल जाते हैं।

शॉपिंग कार्ट में प्रॉडक्ट ऐड कर छोड़ दें

अगर आपको कोई प्रॉडक्ट पसंद है और इसकी तुरंत जरूरत नहीं है तो आप इसे शॉपिंग कार्ट में ऐड कर छोड़ दें। इसके बाद इसे बिना खरीदे लॉग आउट कर लें। कई बार कई वेबसाइट ऐसे प्रॉडक्ट पर आपको ऑफर दे सकती है। हालांकि, सारी वेबसाइट ऐसा नहीं करती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.