Move to Jagran APP

Tata और Bisleri के बीच बातचीत बंद, अधिग्रहण पर कोई समझौता नहीं

Tata Consumer Products LTD And Bisleri International टाटा और बिसलेरी के बीच खरीदारी के लिए बातचीत बंद हो गई है। बिसलेरी बीते साल से अपने लिए खरीदार तलाश रही थी। उम्मीद थी कि टाटा इसे खरीद लेगी। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Fri, 17 Mar 2023 08:20 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 08:20 PM (IST)
Tata और Bisleri के बीच बातचीत बंद, अधिग्रहण पर कोई समझौता नहीं
Tata Consumer Products LTD And Bisleri International: See Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टाटा समूह की एफएमसीजी शाखा टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) और पैकेज्ड पानी के कारोबारी बिसलेरी इंटरनेशनल (Bisleri International) के बीच अधिग्रहण की बातचीत बंद हो गई है।

loksabha election banner

टीसीपीएल ने कहा कि उसने बिसलेरी के अधिग्रहण पर कोई समझौता नहीं किया है। गौरतलब है कि काफी लंबे समय से बिसलेरी इंटरनेशनल बिकने की तैयारी में थी और अपने लिए एक खरीदार की तलाश कर रही थी। संभावित खरीदारों में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का नाम सामने आ रहा था और यह विभिन्न पक्षों के साथ चर्चा में शामिल रहा।

टीसीपीएल ने कहा, "कंपनी जानकारी देना चाहती है कि उसने संभावित लेनदेन के संबंध में बिसलेरी के साथ बातचीत बंद कर दी है और यह पुष्टि करती है कि कंपनी ने इस मामले पर कोई निश्चित समझौता नहीं किया है।

बिसलेरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष रमेश चौहान ने कहा था कि वह अपने पैकेज्ड पानी के कारोबार बिसलेरी इंटरनेशनल के लिए एक खरीदार की तलाश कर रहे हैं और टीसीपीएल सहित कई खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

टीसीपीएल के पास पहले से है प्रोडक्ट

जानकारी के लिए बता दें कि टीसीपीएल पहले से ही अपने ब्रांड हिमालयन के साथ बोतलबंद पानी के सेगमेंट में मौजूद है। इसके अलावा यह टाटा कॉपर प्लस वॉटर और टाटा ग्लूको के साथ हाइड्रेशन सेगमेंट में भी मौजूद है। ऐसे में यह समझौता टीसीपीएल को तेजी से बढ़ते बोतलबंद पानी के मार्केटिंग उद्योग में टॉप पर पहुंचा देता।

दावा किया जा रहा था है कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड अनुमानित 6,000-7,000 करोड़ रुपये में बिसलेरी को खरीदने वाली है और बातचीत अभी शुरुआती चरण में है। 

बिसलेरी को बेचने के पीछे रमेश चौहान की बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इसके अलावा, उनकी बेटी जयंती (Jayanti) को इस कारोबार को संभालने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बाद इसे बेचने का निर्णय लिया गया है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.