Move to Jagran APP

ShareChat ने सिरीज डी फंडिंग से जुटाए 700 करोड़ रुपये, Twitter ने भी किया निवेश

ShareChat ने बताया कि उसने सिरीज डी के तहत 100 मिलियन डॉलर (711 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। फंडिंग के नये राउंड में दो नए निवेशक- Twitter और ट्रस्‍टब्रिज शामिल हुए हैं।

By Manish MishraEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 10:13 AM (IST)
ShareChat ने सिरीज डी फंडिंग से जुटाए 700 करोड़ रुपये, Twitter ने भी किया निवेश
ShareChat ने सिरीज डी फंडिंग से जुटाए 700 करोड़ रुपये, Twitter ने भी किया निवेश

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। देश के क्षेत्रीय सोशल मीडिया प्‍लैटफॉर्म ShareChat ने बताया कि उसने सिरीज डी के तहत 100 मिलियन डॉलर (711 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। अबतक ShareChat कुल मिलाकर 224 मिलियन डॉलर (1594 करोड़ रुपये) जुटा चुकी है। मौजूदा निवेशकों में शुनवेई कैपिटल, लाइटस्‍पीड वेंचर पार्टनर्स, SAIF कैपिटल, इंडिया कोटिएंट और मॉर्निंगसाइड वेंचर कैपिटल शामिल हैं। फंडिंग के नये राउंड में दो नए निवेशक- Twitter और ट्रस्‍टब्रिज शामिल हुए हैं। 

prime article banner

ShareChat देश में अपने कारोबार का विस्‍तार करना चाहती है और नए राउंड की फंडिग से उसे अपने इस उद्देश्‍य को पूरा करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, ShareChat अपने रणनीतिक साझेदारों के साथ विचारों के आदान-प्रदान के लिए नई प्रतिभाओं की नियुक्‍त भी करेगी। भारत के इंटरनेट इकोसिस्‍टम को तेजी देने के लिए कंपनी और ज्‍यादा फीचर्स लेकर आएगी ताकि विभिन्‍न डिवाइसेज पर ग्राहकों को ज्‍यादा बेहतर अनुभव मिल सके। 

ShareChat के सीईओ अंकुश सचदेवा ने कहा कि कंपनी में यह समय हमारे लिए काफी उत्‍साहजनक है क्‍योंकि हमारा प्‍लैटफॉर्म तेजी से आगे बढ़ रहा है। नए राउंड की फंडिंग के साथ ही हम ग्रोथ की एक नई कहानी लिखने को तैयार हैं। जैसे-जैसे हम विस्‍तार करेंगे, वैसे-वैसे हमारा फोकस होगा कि ShareChat का इस्‍तेमाल करने वाले लोग अपनी मातृभाषा में खुद को बेहतर तरीके से अभिव्‍यक्‍त कर सकें।  

Twitter India के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्‍वरी ने कहा कि ट्विटर और शेयरचैट दोनों मिलकर लोगों की अपसी बातचीत को और व्‍यापक बनाएगी। साथ ही आम चुनौतियों से भी निपटने में मदद मिलेगी। इस निवेश से ShareChat को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी और कंपनी की मैनेजमेंट टीम टि्वटर के कार्यकारियों के आइडियाज ले पाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.