नई दिल्‍ली (बिजनेस डेस्‍क)। हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में कारोबार के दौरान तेजी रही और बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी मजबूती के साथ बंद हुए। सेंसेक्‍स जहां 248.57 अंकों की बढ़त के साथ 39,683.29 के स्‍तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 80.70 अंकों के उछाल के साथ 11,924.80 पर बंद हुआ। लगभग 1,782 शेयरों में तेजी दर्ज की गई और 797 शेयरों में गिरावट रही। 

टॉप लूजर्स एंड गेनर्स: निफ्टी में शामिल कंपनियों में सबसे अधिक तेजी टाटा स्‍टील, एनटीपीसी, इंडियन ऑयल और एल एंड टी के शेयरों में देखी गई। वहीं ZEEL, इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज, टेक महिंद्रा और भारतीय एयरटेल के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई।

सेक्‍टोरल सूचकांकों का हाल: सेक्‍टोरल सूचकांकों की बात करें तो सोमवार के कारोबार के दौरान आईटी और फार्मा सेक्‍टर्स को छोड़कर बाकी सभी सेक्‍टर्स तेजी के साथ बंद हुए। सबसे अधिक तेजी इन्‍फ्रा, मेटल, पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और एनर्जी सेक्‍टर्स में दर्ज की गई। 

सीएनआई रिसर्च के चेयरमैन किशोर ओस्‍तवाल के अनुसार, शेयर बाजार में बढ़त का सिलसिला जारी रहेगा और सेंसेक्‍स एक साल में 45,000 के स्‍तर को पार कर सकता है। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार के सुधारों की बदौलत एनबीएफसी, बैंकिंग और इन्‍फ्रा कंपनियां फायदे में रहेंगी।  

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस