Move to Jagran APP

Covid deceased : IDFC First Bank का 4 गुना CTC और दो साल सैलरी का ऑफर

IDFC First Bank ने Covid mahamari में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को राहत देने का ऐलान किया है। बैंक दिवंगत कर्मचारियों के परिवारों को 4 गुना CTC ऑफर करेगा। साथ ही दो साल तक सैलरी भी देगा।

By Ashish DeepEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 07:03 AM (IST)
Covid deceased : IDFC First Bank का 4 गुना CTC और दो साल सैलरी का ऑफर
बैंक Loan भी माफ करेगा ताकि परिवार पर आर्थिक बोझ न पड़े। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। IDFC First Bank ने Covid mahamari में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को राहत देने का ऐलान किया है। बैंक दिवंगत कर्मचारियों के परिवारों को 4 गुना CTC ऑफर करेगा। साथ ही दो साल तक सैलरी भी देगा। यही नहीं बैंक इनके Loan भी माफ करेगा ताकि परिवार पर आर्थिक बोझ न पड़े।

loksabha election banner

बैंक के MD और CEO वी वैद्यनाथन ने कहा कि बैंकों के कर्मचारी ज्‍यादातर युवा हैं। Covid में हादसे से उनके परिवार को धक्‍का लगा है। इसलिए हम ऐसा प्रोग्राम शुरू कर रहे हैं जिसमें सबको कवर मिले। हम Annual CTC को चार गुना बढ़ाकर दे रहे हैं। सैलरी भी दो साल तक देंगे। इससे परिवार वाले अपनी आजीविका चलाएंगे।

वैद्यनाथन ने कहा कि अगर किसी कर्मचारी ने personal loan, car loan, two-wheeler loan या education loan ले रखा है तो उसे पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा। यही नहीं 25 लाख रुपए तक का Housing Loan भी माफ किया जाएगा। मसलन अगर किसी ने 30 लाख रुपए तक Loan लिया है तो बैंक 25 लाख माफ कर देगा। बाकी Loan परिवार वाले बैंक की ओर से दी जाने वाली सैलरी से चुका पाएंगे।

इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance industries) ने घोषणा की थी कि कोरोना से उनके जिस कर्मचारी की मौत होगी, कंपनी उसके परिवार को 5 साल तक हर माह पूरा वेतन देगी। वेतन की यह रकम मृत कर्मचारी को मिलने वाले अंतिम वेतन पर आधारित होगी।

इससे पहले टाटा स्टील (Tata Steel) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी घोषणा कर चुकी है। टाटा मोटर्स प्रबंधन ने कहा कि कोरोना की वजह से मौत के बाद कंपनी मृत कर्मचारी के परिवार को हर माह मूल वेतन की आधी रकम देती रहेगी। इसके अलावा दिवंगत के परिवार को 60 लाख रुपये तक तत्काल और एकमुश्त रकम दी जाएगी। मृत कर्मचारी के परिवार को यह रकम तब तक मिलती रहेगी, जब तक दिवंगत की सर्विस की मियाद रहेगी।

वहीं टाटा स्टील ने कोरोना से मृत कर्मचारी के वारिस को सेवा अवधि तक अंतिम वेतन देने की घोषणा की है। मृत कर्मचारी की सेवा अवधि तक मृतक के परिवार को चिकित्सा व इलाज की सभी सुविधा तो मिलेगी ही, कंपनी क्वार्टर में रहने की अनुमति भी दी जाएगी। रिलायंस ने भी ऐसी स्थिति में अपने कर्मचारियों के आश्रित को एकमुश्त 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.