मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। यात्रा का प्लान पहले से करके रखना सही रहता है लेकिन कई बार हमें अचानक में यात्रा का प्लान करना पड़ता है। अभी पुराने साल की विदाई और नए साल के स्वागत में लोग कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं। तो आप भी उन लोगों में से हैं जिन्होंने पहले से कोई प्लान नहीं किया है और अचानक कहीं बाहर जाने का मूड बना रहे हैं लेकिन पैसा नहीं है, या पैसा का बंदोबस्त नहीं हो पा रहा है तो ये खबर आपके लिए है। हम इस खबर में बता रहे हैं कि अचानक ट्रैवल प्लान करने पर कैसे आप पैसे का जुगाड़ कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड: अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो यह कई मायनों में आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। इसके माध्यम से आप तुरंत कुछ खरीदकर या कैश की जगह इसका इस्तेमाल करके बाद में खर्च किए गए पैसे का भुगतान कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से आप रिवॉर्ड पॉइंट, कैशबैक और छूट का फायदा ले सकते हैं। इसके अलावा क्रेडिट कार्ड का फायदा आपको फ्लाइट बुकिंग, होटल में ठहरने के लिए भी मिलेगा। जब आप क्रेडिट कार्ड से कुछ खरीदते हैं तो आपको इसके पेमेंट के लिए कुछ समय मिलता है, ये अधिकतम पचास दिन हो सकता है।

साल के अंत में मिलने वाला बोनस: साल का अंत ऐसा समय होता है जब आपको बोनस मिलने वाला होता है। आप इसका फायदा भी ले सकते हैं। कहीं घूमने जाना हो और आपको पैसे की जरूरत हो तो आप बोनस के पैसे को यूज में ला सकते हैं। यह ऐसी रकम होती है जिससे आपको बैंक से लोन लेने की जरूरत नहीं होती है।

कंपनी से एडवांस सैलरी: कुछ कंपनियां आपको कम या जीरो ब्याज पर कुछ महीनों के लिए एडवांस सैलरी देती हैं। हालांकि ऐसे लोन आपके लिए अगले कुछ महीनों के लिए घातक हो सकते हैं। वैसे जरूरत पड़ने पर सैलरी के इंतजाम के लिए ये भी एक अच्छा विकल्प है।

यात्रा लोन: आपको यात्रा के लिए लोन भी मिल सकता है। यह रकम दस हजार से 25 लाख तक हो सकती है। अगर आपकी लोन दो लाख से कम है तो इसके लिए आपको किसी गारंटर की भी जरूरत नहीं होगी। अगर आपका क्रेडिट स्कोर 750 से ज्यादा है तो आपको आसानी से लोन मिल जाएगा।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप