Move to Jagran APP

ओरेकल ने किया Cerner के अधिग्रहण का ऐलान, 28.3 बिलियन डॉलर में हुई यह बड़ी डील

क्लाउड कंपनी ओरेकल कॉर्पोरेशन ने आधिकारिक तौर पर Cerner के अधिग्रहण की पुष्टि की है। ओरेकल ने लगभग 28.3 बिलियन डॉलर में इलेक्ट्रॉनिक हेल्थकेयर रिकॉर्ड्स फर्म Cerner का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 02:14 PM (IST)
ओरेकल ने किया Cerner के अधिग्रहण का ऐलान, 28.3 बिलियन डॉलर में हुई यह बड़ी डील
ओरेकल ने किया Cerner के अधिग्रहण का ऐलान

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। क्लाउड कंपनी ओरेकल कॉर्पोरेशन ने लगभग 28.3 बिलियन डॉलर में इलेक्ट्रॉनिक हेल्थकेयर रिकॉर्ड्स फर्म Cerner के अधिग्रहण करने का ऐलान किया है। कंपनी ने सोमवार को इसका ऐलान करते हुए एक बयान जारी कर इसके बारे में जानकारी दी। कंपनी की ओर से बताया गया कि ओरेकल कॉर्पोरेशन 28.3 बिलियन डॉलर में मेडिकल रिकॉर्ड सिस्टम प्रदाता सेर्नर का अधिग्रहण करेगी।

loksabha election banner

ओरेकल कंपनी का यह अब तक का सबसे बड़ा सौदा है। ओरेकल की ओर से बताया गया कि पूरा लेन-देन कैश में किया जाएगा, जो उसकी अब तक की सबसे बड़ी डील होगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह एक ऐसी डील है, जो सॉफ्टवेयर निर्माता के क्लाउड-कंप्यूटिंग और डाटाबेस व्यवसायों को मजबूत करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल उद्योग में एक मास लेवल पर कस्टूमर्स आधार जोड़ेगा।

ओरेकल के अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी लैरी एलिसन ने कहा कि एक साथ काम कर सेर्नर और ओरेकल मेडिकल प्रोफेशनल्स को बेहतर जानकारी प्रदान कर स्वास्थ्य सेवा डिलिवरी को बदल देंगे, इनमें वह क्षमता है। इससे स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ा परिवर्तन आएगा। उन्होंने सोमवार देर रात एक बयान में कहा कि चिकित्सा सूचना प्रणाली की यह नई जनरेशन हमारे मेडिकल प्रोफेशनल्स पर प्रशासनिक कार्यभार को कम करने, रोगी की गोपनीयता और परिणामों में सुधार करने और पूरे मेडिकल कास्ट को कम करेगी।

ओरेकल के सीईओ सफ्रा कैटज ने कहा कि 2022 में ट्रांजैक्शन 95.00 डॉलर प्रति शेयर पर बंद होने की उम्मीद है। हेल्थकेयर दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण वर्टिकल मार्केट है, जिसमें अकेले यूएस 3.8 ट्रिलियन डॉलर है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सेर्नर एक बड़ा अलग रेवेन्यू ग्रोथ इंजन होगा, क्योंकि हम दुनिया भर में कई और देशों में अपने कारोबार का विस्तार कर रहे हैं।

सेर्नर के अध्यक्ष और सीईओ डेविड फीनबर्ग ने कहा कि 'इंडस्ट्री बिजनेस यूनिट' के रूप में ओरेकल में शामिल होने पर हमारे काम को इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकॉर्ड (ईएचआर) के आधुनिकीकरण, देखभाल करने वाले अनुभव में सुधार और अधिक कनेक्टेड रहने में तेजी आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.