Move to Jagran APP

IPL 2018 दे रहा है मैच के साथ कमाई करने का मौका, ये हैं तरीके

आप आईपीएल के मैच देखने के दौरान कमाई भी कर सकते हैं, जानिए ऐसा करने के दो तरीके

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 07:33 AM (IST)
IPL 2018 दे रहा है मैच के साथ कमाई करने का मौका, ये हैं तरीके
IPL 2018 दे रहा है मैच के साथ कमाई करने का मौका, ये हैं तरीके

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। आईपीएल 2018, पूर्व के सीजन्स के मुकाबले ज्यादा चर्चित हो रहा है। हाल ही में सामने आई व्यूअरशिप की रिपोर्ट इसकी पुष्टि भी करती है। अभी तक आईपीएल के कुल 10 सीजन पूरे हो चुके हैं, यह आईपीएल का 11वां सीजन है। हर बार के आईपीएल में कुछ न कुछ अलग होता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही है। आप इस बार आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग को देखने के साथ ही कमाई भी कर सकते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको जानकारी दे रहे हैं कि आप आखिर कैसे आईपीएल के मैच देखने के दौरान कमाई भी कर सकते हैं।

loksabha election banner

आईपीएल 2018 को ओपनिंग वीक में मिली 371 मिलियन की व्यूअरशिप: आईपीएल 2018 को ओपनिंग वीक में ही 371 मिलियन की व्यूअरशिप मिली है और इसकी लॉन्चिंग के बाद इसे अब तक सबसे ज्यादा बार हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया गया है। आपको बता दें कि ये आईपीएल का 11वां सीजन है और इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की दो साल बाद वापसी हुई है।

टेलीविजन रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बीएआरसी) के मुताबिक इस साल टेलिविजन व्यूअरशिप 288.4 मिलियन पर बनी रही, जबकि हॉटस्टार को 82.4 मिलियन व्यूअरशिप मिली। आईपीएल ब्रॉडकास्ट स्टार इंडिया की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “ये आईपीएल की लॉन्चिंग के बाद से अब तक का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप पाने वाला सप्ताह रहा है।” इसमें आगे कहा गया है कि टेलिविजन व्यूअरशिप में इजाफो को दक्षिण भारत में 30 फीसद अधिक पहुंच का फायदा मिला है।

आप इन तरीकों से कर सकते हैं कमाई:

जियो क्रिकेट प्ले-अलॉन्ग: जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग एक लाइल मोबाइल गेम है, जिसे माई जियो एप पर खेला जा सकता है। इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स खेल सकते हैं। यह गेम काफी सारे क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है। वहीं आप जियो सिम के बिना भी इस गेम को खेल सकते हैं। इस गेम शो को खेलने के दौरान आपके सिर्फ अनुमान लगाने होंगे, मसलन अगली गेंद पर क्या होने वाला है। अगर आप एकदम सही होंगे तो आपको प्वाइंट मिलेंगे, जिसका इस्तेमाल आप कुछ पुरस्कार खरीदने के लिए करेंगे। जियो ने विजेताओं के लिए मुंबई में घर, 25 कारें और अन्य प्राइज रखे हैं।

हॉटस्टार देखें और जीतें (हॉट स्टार वॉच एंड प्ले): अगर आप हॉटस्टार में मैच देख रहे हैं तो आप इस दौरान कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। हॉटस्टार में भी इसी तरह का गेम उपलब्ध करवाया गया है, जहां आपको हर गेंद पर क्या होने वाला है उसकी भविष्यवाणी करनी होगी। इनाम में आपको यात्रा, पेटीएम, ओयो, टून्स और फोन-पे के रिवार्ड कूपन्स मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.