नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IRCTC मेघालय घुमाने के लिए नया टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में आप 25,000 रुपये से भी कम में कई तरह के एडवेंचर का मजा ले सकते हैं। यह एयर टूर पैकेज होगा। इस पैकेज में आप नदी घूम सकते हैं, साथ ही ट्रैकिंग का भी आनंद लिया जा सकता है। आईआरसीटीसी के मुताबिक, गुवाहाटी से बाइक के जरिये भी यात्रा की प्लानिंग इस पैकेज में शामिल है।

यह पांच रात और छह दिन का टूर होगा जो 18 नवंबर, 2019 से शुरू होगा। इसमें भोजन और जलपान शामिल होगा। पैकेज की कीमत एक व्यक्ति के लिए 27,310 रुपये और दो लोगों के लिए 23,635 रुपये है। टूर पैकेज में कोलकाता से फ्लाइट नं. 6E 6558 12.10 बजे उड़ान भरेगी और 13.55 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। जबकि वापसी की यात्रा के लिए गुवाहाटी से 12.25 बजे उड़ान भरेगी और 13.45 बजे कोलकाता पहुंचेगी।

इन जगहों की कर सकते हैं यात्रा

इस पैकेज में मावसिनराम की यात्रा भी शामिल होगी, जिसमें मोटरसाइकिल से यात्रा करने में बेहद आनंद आएगा। बाइक से यात्रा के दौरान उमियम झील, शिलांग पीक, एलीफेंटा फॉल्स, मपहलांग में दर्शनीय स्थलों का आनंद ले सकते हैं। दौरे के तीसरे दिन आप वाटर कैनोइंग, कयाकिंग और स्प्लिट रॉक कैविंग जैसी गतिविधियों का मजा ले सकते हैं। अगले दिन, यात्री जंगल ट्रैक या कैविंग का आनंद उठा पाएंगे।

गुवाहाटी वापस जाते समय आप सल्फर पानी के गर्म पानी के झरने का दौरा कर सकते हैं, जिसके बारे में ऐसा माना जाता है कि इसमें गुणकारी औषधीय गुण होते हैं। इस पैकेज में इंडिगो एयरलाइन का दोनों ओर का किराया शामिल है। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड बुलेट से यात्रा जिसमें ईंधन का खर्च, हेलमेट, जैकेट सब शामिल रहेगा। इस पैकेज में ठहरने का खर्च भी शामिल है। IRCTC के मुताबिक, किसी भी तरह के व्यक्तिगत खर्च का जिम्मा यात्रियों को खुद उठाना होगा।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप