नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप आने वाले कुछ वक्त में मध्य प्रदेश में स्थित दो ज्योतिर्लिंग महाकाल और ओमकारेश्वर के दर्शन करने का मन बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए काफी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। आपको IRCTC के इस टूर पैकेज में इंदौर, माहेश्वर, उज्जैन और ओमकारेश्वर घूमने का मौका मिलेगा। IRCTC ने अपने इस टूर पैकेज को मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन नाम दिया है। यात्रियों को इस पैकेज में डीलक्स होटल के साथ कई सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। आइये जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

क्या है यात्रा का रूटीन

यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात के 10 बजे होगी। पूरी रात ट्रेन में गुजारने के बाद यात्री अगले दिन सुबह उज्जैन पहुंचेंगे। यात्री वहां पर महाकाल, काल भैरव और शक्ति मंदिरों के दर्शन करने के बाद रात में आराम करेंगे। इसके बाद अगले पूरे दिन यात्रियों को ओमकारेश्वर के दर्शन कराते हुए महेश्वर का साइटसीन भी कराया जाएगा और इसके बाद यात्री शाम को वापस उज्जैन लौट आएंगे। वहां पर रात के आराम के बाद अगले दिन यात्रियों को इंदौर में राजवाड़ा और लाल बाग पैलेस घूमने का मौका मिलेगा। इसके बाद उसी शाम को यात्री ट्रेन से दिल्ली वापस लौट आएंगे।

क्या क्या मिलेगा पैकेज में

इस पैकेज में यात्रियों के लिए कई सारी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। ट्रेन में यात्रा के लिए यात्रियों हेतु थर्ड एसी कोच का इंतेजाम किया गया है। इसके अलावा यात्रियों को 2 रातों के आराम के लिए एसी डीलक्स होटल में ठहराया जाएगा। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार निर्धारित मेनू के आधार पर 02 अवसरों के लिए नाश्ता और रात का खाना दिया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों के साइटसीन और उनको स्टेशन से लाने और ले जाने के लिए एसी बस की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा यात्रियों का ट्रेवेल इंश्योरेंस भी कराया जाएगा।

Edited By: Abhishek Poddar