Move to Jagran APP

UBS ने भारत में अपना ग्लोबल बैंकिंग ऑफिस बंद करने की बनाई योजना

इनवेस्टिंग बैंकिंग कंपनी UBS ने भारत में अपना ग्लोबल बैंकिंग ऑफिस बंद करने की योजना बना ली है। जल्द ही यूबीएस अपना कार्यालय यहां बंद कर देगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछली तिमाही में यूबीएस के मुनाफे में आश्चर्यजनक उछाल हुआ था।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 07:52 AM (IST)
UBS ने भारत में अपना ग्लोबल बैंकिंग ऑफिस बंद करने की बनाई योजना
भारत में अपना ग्लोबल बैंकिंग ऑफिस बंद करेगी यूबीएस

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। यूबीएस ने भारत में अपना ग्लोबल बैंकिग ऑफिस बंद करने की योजना बना ली है।कंपनी ने यह कदम तब उठाया, जब यूबीएस अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में बदलाव कर रहा है। यह अपने दक्षिण अफ्रीकी इंवेस्टमेंट-बैंकिंग कार्यों से पीछे हट रहा है, जिसमें लगभग आठ बैंकर जा रहे हैं।

loksabha election banner

ग्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक यूबीएस ग्रुप एजी भारत के अपतटीय क्षेत्र में अपने निवेश बैंकिंग कवरेज को आगे बढ़ा रहा है। नौकरियों में कटौती कर रहा है, क्योंकि यह देश में अपनी वैश्विक बैंकिंग प्रजेंस को क्लोज कर रहा है। स्विस बैंक ने दक्षिण एशियाई राष्ट्र के बाहर अपने परिचालन से अपने भारतीय ग्राहकों की सेवा करने की योजना बनाई है। लोगों का कहना है कि जानकारी के रूप में पहचान नहीं होने के कारण निजी है। इसके बारे में कर्मचारियों को बुधवार को सूचित किया गया।

एक व्यक्ति ने बताया कि ग्लोबल बैंकिंग और एडवाइजरी में तीन बैंकर जा रहे हैं। आने वाले महीनों में दो अन्य संभावित रूप से सिंगापुर ट्रांसफर किए जा सकते हैं, हालांकि प्लान बदला भी जा सकता है। इस मामले से वाकिफ लोगों ने कहा कि यूबीएस वैश्विक बाजारों में अपना परिचालन बनाए रखेगा और भारत में रिसर्च करेगा।

बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि यूबीएस भारत में अपने कारोबार के लिए प्रतिबद्ध है और तटवर्ती और क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपस्थिति बनाए रखता है। यह कदम तब आया जब स्विस ऋणदाता अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में बदलाव कर रहा है। ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक यह अपने दक्षिण अफ्रीकी निवेश-बैंकिंग परिचालन से पीछे हट रहा है, जिसमें लगभग आठ बैंकर जा रहे हैं।

पिछली तिमाही में यूबीएस के मुनाफे में आश्चर्यजनक उछाल हुआ था। यह वेल्थ मैनेजमेंट फीस द्वारा तीन वर्षों में सबसे बड़ा जंप था। पिछले एक दशक में धन प्रबंधन के लिए इसकी धुरी ने इसे अमेरिकी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में एक छोटे निवेश बैंक के साथ छोड़ दिया है, लेकिन इसने हाई लेवल प्रॉफिट को मेंटेन रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.