नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। निजी क्षेत्र की प्रमुख एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपनी फ्लाइट सेवा का विस्तार किया है। कंपनी ने भोपाल और जबलपुर के रूप में दो नए डेस्टिनेशन को जोड़ा है। इंडिगो की वेबसाइट के मुताबिक, भोपाल और जबलपुर उसका 65वां और 66वां डेस्टिनेशन होगा। एयरलाइन ने जानकारी दी है कि वह 5 जनवरी 2019 से इन दोनों डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट सेवा शुरू करेगी। कंपनी ने इसका किराया 1999 रुपये रखा है। इसके अलावा, इंडिगो अपनी चौथी डेली फ्लाइट के हिस्से के रूप में हैदराबाद और तिरुपति के लिए भी सेवा शुरू करेगी।

एयरलाइन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कोई भी ग्राहक हैदराबाद से भोपाल 1999 रुपये के टिकट में यात्रा कर सकता है। इतना ही किराया हैदराबाद से जबलपुर का भी है। जबकि, हैदराबाद से तिरुपति का किराया 2,478 और तिरुपति से हैदराबाद का किराया 2,398 रुपये है।

ग्राहक इंडिगो की ऑफिसियल वेबसाइट से टिकट बुक करा सकते हैं। हालांकि मजेदार बात यह है कि टिकट इंडिगो की वेबसाइट से बुक करना होगा, इसका मतलब यह है कि वास्तव में ऊपर दिए गए डेस्टिनेशन तक जाने में आपका किराया कम नहीं हुआ है। इंडिगो ने हाल ही में घोषणा की है कि वह ग्राहकों की ओर से वेब चेक-इन पर पसंदीदा सीट का चुनाव करने पर अतरिक्त शुल्क वसूलेगी।

ग्राहकों की ओर से पसंदीदा सीट जैसे विंडो और एक्स्ट्रा लेग रूम के लिए एडवांस बुकिंग करने पर 100 रुपये से 800 रुपये तक चार्ज देना होगा। पिछले हफ्ते, इंडिगो ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों डेस्टिनेशन के लिए सबसे सस्ता टिकट ऑफर किया था। इस ऑफर के तहत, इंडिगो घरेलू फ्लाइट पर 899 रुपये और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट पर 3,199 रुपये में टिकट ऑफर कर रहा है।

Posted By: Nitesh