Move to Jagran APP

Go First Crisis: 28 मई तक निलंबित हुईं गो फर्स्ट की उड़ानें, यात्रियों को एयरलाइन देगी पूरा रिफंड

वाडिया समूह के स्वामित्व वाले गो फर्स्ट ने 2 मई को खुद से एनसीएलटी के पास दिवालियापन के लिए एक आवेदन दायर किया था और अपनी उड़ानों को शुरू में सिर्फ दो दिनों के लिए निलंबित करने की घोषणा की थी।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarPublished: Fri, 26 May 2023 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 03:32 PM (IST)
Go First Crisis: 28 मई तक निलंबित हुईं गो फर्स्ट की उड़ानें, यात्रियों को एयरलाइन देगी पूरा रिफंड
Go First Crisis: Go First flights suspended till May 28, airline will give full refund to passengers

नई दिल्ली,बिजनेस डेस्क: संकटग्रस्त घरेलू एयरलाइन गो फर्स्ट ने आज घोषणा की कि एयरलाइन की सभी उड़ानें 28 मई तक निलंबित रहेंगी।

loksabha election banner

गो फर्स्ट ने इसी महीने की 2 तारीख को दिवालियापन के लिए एनसीएलटी को आवेदन दिया था और शुरू में सिर्फ दो दिनों के लिए अपनी उड़ान सेवाओं को निलंबित रखने की घोषणा की थी।

DGCA ने मांग था पुनरुद्धार का प्लान

गो फर्स्ट की यह घोषणा डीजीसीए द्वारा एयरलाइन से पुनरुद्धार के प्लान के बाद आई है। डीजीसीए ने गो फर्स्ट से 30 दिनों के भीतर परिचालन विमानों और पायलटों की उपलब्धता के बारे में विवरण सहित अपने परिचालन के पुनरुद्धार के लिए एक व्यापक योजना प्रस्तुत करने के लिए कहा था।

आपको बता दें कि दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही कैश-स्ट्रैप्ड एयरलाइन ने पहले 26 मई तक अपनी उड़ाने को निलंबित करने का फैसला किया था। अपनी घोषणा में एयरलाइन ने यह भी कहा की जल्द ही एयरलाइन दोबारा से बुकिंग को शुरू करेगी।

यात्रियों को मिलेगा पूरा रिफंड

एयरलाइन ने उड़ानों को रद्द करने के लिए 'परिचालन कारणों' का हवाला दिया। एयरलाइन ने घोषणा की कि

हमें यह सूचित करते हुए खेद है कि परिचालन संबंधी कारणों से, 28 मई 2023 तक निर्धारित गो फर्स्ट उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। उड़ान रद्द होने से हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। जल्द ही भुगतान के मूल स्रोत में पूर्ण धनवापसी कर दी जाएगी।

गो फर्स्ट को देनी होगी ये जानकारी

DGCA ने गो फर्स्ट को परिचालन विमान बेड़े, पायलटों और अन्य कर्मियों की उपलब्धता, रखरखाव व्यवस्था, वित्त पोषण और वर्किंग कैपिटल, और अन्य विवरणों के साथ पट्टेदारों और विक्रेताओं के साथ व्यवस्था की स्थिति प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। गो फ़र्स्ट द्वारा सबमिट की गई पुनरुद्धार योजना के बाद डीजीसीए उसकी निगरानी करेगा।

2 मई को दिवाला प्रक्रिया के लिए दिया था आवेदन

पहले गो एयर के नाम से जाने जानी वाली गो फर्स्ट ने सबसे पहले खुद से 2 मई को NCLT के पास दिवाला प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवेदन दिया था। 22 मई को, नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) ने स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए गो फर्स्ट की याचिका को स्वीकार करने के एनसीएलटी के फैसले को बरकरार रखा।

इस मुद्दे पर फिलहाल अभी तक कोई फैसला नहीं आया है लेकिन चार पार्टियां ऐसी है जो इस एयरलाइन को दिवालिया घोषित करने का विरोध कर रही हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.