Move to Jagran APP

Go First ने फिर बढ़ाई उड़ान बंद रखने की तारीख, यात्रियों को रिफंड पर कही ये बात

Go First Airline Crisis गो फर्स्ट एयरलाइन की ओर से नया अपडेट जारी किया गया है जिसमें कहा गया कि एयरलाइन की उड़ानें 4 जून तक स्थगित रहेगी। एयरलाइन संचालन शुरू करने के लिए DGCA से बातचीत कर रही है। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Wed, 31 May 2023 08:08 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 08:08 AM (IST)
Go First ने फिर बढ़ाई उड़ान बंद रखने की तारीख, यात्रियों को रिफंड पर कही ये बात
Go First Airline Flight not take off till 4 june

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। संकटग्रस्त एयरलाइन गोफर्स्ट का संचालन 4 जून तक बंद रहेगा। एयरलाइन की ओर से ये घोषणा की गई। इस महीने की शुरुआत में गो फर्स्ट ने आर्थिक संकट के चलते उड़ानों के साथ सभी ऑपरेशन बंद कर दिए थे।

loksabha election banner

गो फर्स्ट की ओर से पहली बार 3 मई को उड़ानों को बंद किया गया था। उसके बाद से लगातार एयरलाइन द्वारा संचालन बंद रखने की तिथि को आगे बढ़ाया जा रहा है। यह लगातार आठवीं बार है, जब एयरलाइन की ओर से उड़ानों को रद्द करने की तारीख को आगे बढ़ाया गया है।

एयरलाइन ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

संचालन बंद रखने की तारीख को आगे बढ़ाने को लेकर गो फर्स्ट एयरलाइन की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि हमें यह बताते हुए खेद हो रहा है कि संचालन संबंधी कारणों के चलते गो फर्स्ट की उड़ानें 4 जून तक रद्द रहेंगी।

यात्रियों को कब मिलेगा रिफंड

एयरलाइन की ओर से रिफंड को लेकर ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि यात्रियों को पूरा रिफंड (ऑरिजन मोड से) वापस कर दिया जाएगा। बता दें, ऑरिजन मोड का मतलब, जिस माध्यम से आपने भुगतान किया हो, उसी माध्यम से आपको रिफंड मिलेगा। उदाहरण के लिए अगर आपने ऑनलाइन टिकट बुक की थी, तो आपको ऑनलाइन ही पैसे मिल जाएगा और अगर एजेंट के माध्यम से बुकिंग की है तो पैसा एजेंट के खाते में आएगा।

कब शुरू होंगी उड़ानें?

कंपनी की ओर से उड़ानें दोबारा से शुरू करने की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई गई है, लेकिन कंपनी द्वारा कहा जा रहा है कि वे जल्द ही अपना संचालन शुरू करेंगे।

एयरलाइन अपना संचालन दोबारा से शुरू करने के लिए डीजीसीए से बातचीत कर रही है। एयरलाइन दिवालियापन के लिए NCLT में भी अर्जी दाखिल कर चुकी है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.