Move to Jagran APP

Exit Poll: मोदी सरकार की वापसी की संभावना से अदानी ग्रुप के शेयरों में 20% तक का उछाल

Exit Poll में भाजपा के नेतृत्‍व वाली सरकार की वापसी की प्रबल संभावना से अदानी ग्रुप के शेयरों में सोमवार को जबरदस्‍त खरीदारी देखने को मिली है

By Manish MishraEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 01:30 PM (IST)
Exit Poll: मोदी सरकार की वापसी की संभावना से अदानी ग्रुप के शेयरों में 20% तक का उछाल
Exit Poll: मोदी सरकार की वापसी की संभावना से अदानी ग्रुप के शेयरों में 20% तक का उछाल

नई दिल्‍ली (बिजनेस डेस्‍क)। Exit Poll में भाजपा के नेतृत्‍व वाली सरकार की वापसी की प्रबल संभावना से अदानी ग्रुप के शेयरों में सोमवार को जबरदस्‍त खरीदारी देखने को मिली है। रविवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बाद Exit Poll के नतीजे आए जिसमें यह संभावना जताई गई कि एक बार फिर नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे। हालांकि, शेयर बाजार के कारोबारियों और निवेशकों की निगाहें 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई हैं। अब बात करते हैं अदानी ग्रुप के उन शेयरों की जिनमें जबरदस्‍त खरीदारी के कारण शानदार तेजी देखने को मिल रही है। 

loksabha election banner

अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरों में खबर लिखे जाते समय 19.87 फीसद की तेजी देखने को मिली। यह 23.70 रुपये की बढ़त के साथ 143 रुपये पर कारोबार कर रहा था। अदानी पावर लिमिटेड के शेयरों में 14 फीसद की तेजी नजर आई। इसके शेयर 5.70 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 46.35 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहे थे। 

वहीं अदानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 13.10 फीसद की बढ़त के साथ 43.30 रुपये पर कारोबार करते नजर आए। इसमें 4.90 रुपये प्रति शेयर की बढ़त दिखी। अदानी गैस लिमिटेड में 12.59 फीसद की तेजी दिखी और यह 14.55 फीसद की तेजी के साथ 130.10 रुपये पर कारोबार करता नजर आया। दूसरी तरफ, अदानी पोर्ट्स एंड स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयरों में 7.67 फीसदी की तेजी दिखी और आदानी ट्रांसमिशंस लिमिटेड भी 7.59 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार करता नजर आया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.