Move to Jagran APP

Tata Group में क्या फिर से हो सकती है राजेश गोपीनाथन की वापसी, एन चंद्रशेखरन ने शुरू की बातचीत

Tata Group हाल ही में राजेश गोपीनाथन ने टीसीएस के एमडी और सीईओ पद से इस्तीफा दिया था। अब खबर आ रही है कि टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन उनकी आगे कि भूमिका को लेकर बातचीत कर रहे हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Tue, 21 Mar 2023 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 12:32 PM (IST)
Tata Group में क्या फिर से हो सकती है राजेश गोपीनाथन की वापसी, एन चंद्रशेखरन ने शुरू की बातचीत
Discussion at Tata Group on to engage Gopinathan beyond September 15

नई दिल्ली, एजेंसी। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन टीसीएस से इस्तीफा दे चुके एमडी और सीईओ राजेश गोपीनाथन से 15 सिंतबर के बाद ग्रुप में उनकी भूमिका को लेकर बातचीत कर रहे हैं। टाटा ग्रुप के प्रमुख की ओर से गोपीनाथन से बातचीत सलाहकार के पद को लेकर हो रही है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। हालांकि, इस खबर पर टाटा संस और टीसीएस की ओर से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी पीटीआई ने टाटा ग्रुप में सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों के बातचीत फिलहाल प्राथमिक स्तर पर है और ग्रुप को मौजूदा समय में विश्वसनीय और अनुभवी व्यक्ति जरूरत है, जो कि अलग-अलग टेक्नोलॉजी क्षेत्रों में ग्रुप की कंपनियों का विस्तार कर सके।

प्राथमिक स्तर पर बातचीत

टाटा ग्रुप की टेक्नोलॉजी फर्म से सूत्रों ने बताया कि चंद्रशेखरन और गोपीनाथन के बीच बातचीत प्राथमिक स्तर पर है और ये चर्चा 15 सितंबर को नोटिस पीरियड समाप्त होने के बाद उनके ग्रुप में सलाहकार की भूमिका को लेकर हो रही है।

गोपीनाथन ने दिया था बयान

टीसीएस से इस्तीफा देने के बाद गोपीनाथन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि उनका टाटा ग्रुप के साथ सलाहकार बनने का कोई योजना नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा जहां तक ​​सलाहकार की भूमिकाओं की बात है, सलाहकारों के लिए मेरा सम्मान तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए, मैं देखूंगा कि क्या इससे कुछ निकलता है, लेकिन अभी कोई योजना नहीं है।

बता दें, टीसीएस में चंद्रशेखरन के साथ गोपीनाथन ने लगभग 25 साल एक साथ काम किया है। टाटा ग्रुप के चेयरमैन उनकी सराहना भी करते हैं।

गोपीनाथन का टीसीएस में योगदान

गोपीनाथन के कार्यकाल में टीसीएस की आय में 10 अरब डॉलर की वृ्द्धि हुई है। वहीं, बाजार पूंजीकरण में 70 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। पिछले दो सालों में टीसीएस की ब्रांड वैल्यू 212 प्रतिशत बढ़कर 45.5 अरब डॉलर पहुंच गई है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में टीसीएस को 10,846 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.