Move to Jagran APP

वीडियो KYC के जरिए SBI में घर बैठे ओपन करें सेविंग अकाउंट, बस फॉलो करें इस सिंपल प्रॉसेस को

SBI के मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO से घर बैठे वीडियो KYC के द्वारा अपना बचत खाता यानी सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं। यह पूरी तरह से एक संपर्क रहित और कागज रहित प्रक्रिया है।ग्राहकों को सुविधा और सहूलियत देने के लिए SBI ने वीडियो KYC की सेवा शुरू की थी।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 07:46 AM (IST)
वीडियो KYC के जरिए SBI में घर बैठे ओपन करें सेविंग अकाउंट, बस फॉलो करें इस सिंपल प्रॉसेस को
SBI के YONO ऐप से आप वीडियो KYC के जरिए सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप State Bank Of India(SBI) में अपना सेविंग अकाउंट खुलवाना चाह रहे हैं और बैंक जाने की परेशानी से बचना चाहते हैं तो आप SBI के मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO के जरिए घर बैठे वीडियो KYC के द्वारा अपना बचत खाता यानी सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं। यह पूरी तरह से एक संपर्क रहित और कागज रहित प्रक्रिया है। अपने ग्राहकों को सुविधा और सहूलियत देने के उद्देश्य से SBI ने वीडियो KYC की सेवा को शुरू किया था। आप कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करके इस प्रक्रिया के जरिए अपना सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं। आइये जानते हैं वीडियो KYC के जरिए सेविंग अकाउंट खोलने की पूरी प्रक्रिया के बारे में।

loksabha election banner

यह है पूरी प्रोसेस

वीडियो KYC के जरिए सेविंग अकाउंट ओपन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर से SBI के डिजिटल ऐप YONO (You Only Need One) App को इंस्टाल करना होगा। इसके बाद आपको 'New to SBI' के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको 'Insta Plus Savings Account' के विकल्प को चुनना होगा। जहां पर आपको अपने आधार नंबर से जुड़ी जानकारियों को App में दर्ज करना होगा। जब आपका सत्यापन पूरा हो जाएगा तो उसके बाद आपको अपनी निजि जानकारियों को डालना होगा। निजी जानकारियां उपलब्ध कराने के बाद KYC की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वीडियो कॉल को शिड्यूल करना होगा। वीडियो KYC के सफल होने पर आपका सेविंग अकाउंट ऑटोमैटिकली ओपन हो जाएगा।

क्या है SBI का YONO

भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा साल 2017 में YONO की शुरुआत की गई थी। आप YONO ऐप के जरिए बैंक से संबंधित कई सारे काम जैसे कि फंड ट्रांसफर, अकाउंट ओपन, ATM कार्ड या चेक बुक के लिए अप्लाई करना जैसे कामों को घर बैठे ही कर सकते हैं। अगर आपके पास ATM नहीं है, फिर भी आप YONO ऐप के जरिए कैश विड्रॉल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.