Move to Jagran APP

Golden Chance: SBI दे रही है लाखों की सैलरी वाली नौकरी, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

नोटिफिकेशन के मुताबिक बैंक ने स्पेशल कैडर ऑफिसर के कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। हालांकि इस नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू हो चुकी है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 10:55 AM (IST)
Golden Chance: SBI दे रही है लाखों की सैलरी वाली नौकरी, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा
Golden Chance: SBI दे रही है लाखों की सैलरी वाली नौकरी, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने एक खुशखबरी दी है। एसबीआई की ओर से जारी की गई रिलीज के मुताबिक बैंक ने कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। जिस भी उम्मीदवार का इसमें चयन होगा उसे 12 से 15 लाख के आस-पास की सैलरी दी जाएगी।

loksabha election banner

नोटिफिकेशन के मुताबिक बैंक ने स्पेशल कैडर ऑफिसर के कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। हालांकि इस नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू हो चुकी है, इस पद के लिए आवेदन करने हेतु 11 फरवरी 2019 आखिरी तारीख है। बैंक की तरफ से सीनियर एग्जीक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू) के 15 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

कैटेगरी के आधार पर कितनी पोस्ट: अगर कैटेगरी के आधार पर बात करें तो इन पदों पर वैकेंसी कुछ इस तरह निर्धारित की गईं हैं

  • जनरल कैटेगरी के लिए: 9 पद
  • ओबीसी कैटेगरी के लिए: 3 पद
  • एसी कैटेगरी के लिए: 3 पद
  • एसटी कैटेगरी के लिए: एक पद

किस उम्र के लोग कर सकते हैं आवेदन?

इन पदों पर आवेदन के लिए आपकी न्यूनतम उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए, जबकि इस पद हेतु अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित है।

आवेदन शुल्क: इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के आवेदकों को 600 रुपये, एससी और एसटी वर्ग के लिए आवेदकों को 100 रुपये की एप्लीकेशन फीस देनी होगी। ऑनलाइन पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया: इस पद के लिए आवेदकों की लिखित परीक्षा नहीं होगी। पहले आवेदकों को शार्टलिस्ट किया जाएगा और फिर उसके बाद इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। हालांकि चयनित उम्मीदवारों को दो वर्ष का कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया जाएगा।

क्या होनी चाहिए योग्यता: सीनियर एग्जीक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू) पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को या तो सीए होना चाहिए या फिर उसका फाइनेंस में एमबीए होना जरूरी है। वहीं स्नातक होने के बाद आवेदक के पास दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

कहां मिलेगी नौकरी: इस बात की संभावना तेज है कि चयनित उम्मीदवारों को मुंबई में नौकरी दी जा सकती है। हालांकि अभी इसकी कोई निश्चित जगह तय नहीं है।

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.