Move to Jagran APP

Akasa Air इस दिन से शुरू करेगी कोच्चि से ऑपरेशन, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Akasa Air Kochi operations from Aug 13 राकेश झुनझुनवाला वाली की एयरलाइंस अकासा एयर 13 अगस्त 2022 से कोच्चि से अपना ऑपरेशन शुरू करेगी। अकासा के ऑपरेशन के पहले चरण की लिस्ट में कोच्चि सबसे ऊपर है। आइए नीचे सारी डिटेल्स जानते हैं।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sat, 23 Jul 2022 01:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2022 01:51 PM (IST)
Akasa Air इस दिन से शुरू करेगी कोच्चि से ऑपरेशन, यहां देखें पूरी डिटेल्स
Akasa Air to commence Kochi operations from Aug 13

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की नई एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) ने कोच्चि से अपने ऑपरेशन की घोषणा की है। यह 13 अगस्त 2022 से बैंगलोर-कोच्चि-बैंगलोर सेक्टर में 28 सेवाओं का संचालन करेगा, जिसमें प्रतिदिन दो उड़ानें शामिल होंगी। अकासा के ऑपरेशन के पहले चरण की लिस्ट में कोच्चि सबसे ऊपर है, जिसमें कोच्चि, मुंबई, अहमदाबाद और बैंगलोर के लिए 56 उड़ानें शामिल होंगी।

loksabha election banner

दो डेली सर्विस में से पहली बेंगलुरू से सुबह 8:30 बजे पहुंचेगी और सुबह 9:05 बजे वापस आ जाएगी। दूसरी फ्लाइट दोपहर 12:30 बजे पहुंचेगी और उसी दिन दोपहर 1:10 बजे लौटेगी। अकासा के संचालन की शुरुआत के साथ कोच्चि हवाई अड्डे पर एक सप्ताह में अकेले बैंगलोर के लिए 99 विमान प्रस्थान करेंगे। इंडिगो, एयरएशिया, गोफर्स्ट, और एलायंस एयर वर्तमान में इस सेक्टर में काम कर रहे हैं।

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) के प्रबंध निदेशक एस सुहास आईएएस ने कहा कि सीआईएएल खुश है कि कोच्चि हवाई अड्डे को भारत में अकासा की सेवा के पहले चरण के लिए चुना गया है। माननीय अध्यक्ष और निदेशक मंडल द्वारा अधिक एयरलाइंस लाने के लिए किए गए प्रयासों ने परिणाम देना शुरू कर दिया है। कई एयरलाइंस अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को शुरू करने के लिए कोच्चि को चुना है। सीआईएएल को उम्मीद है कि आगामी शीतकालीन कार्यक्रम में कोच्चि हवाईअड्डा भारत के सभी प्रमुख शहरों में अधिक सेवाओं की सुविधा प्रदान कर सकता है और हमने इसके लिए योजना बनाई है।

अप्रैल में ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम लागू होने के बाद सीआईएएल प्रति सप्ताह 1190 विमानों की आवाजाही को हैंडल कर रहा है। हवाई अड्डे के संचालक को उम्मीद है कि चालू वर्ष के अंत तक यातायात पूर्व-महामारी के स्तर के बराबर तक बढ़ जाएगा। 

आपको बता दें कि अकासा एयर के विमानों का उड़ान भरने का रास्ता साफ हो गया है। राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइंस अकासा एयर ने 7 अगस्त से शुरू होने वाली उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कुछ दिन पहले ही विमानन नियामक DGCA कंपनी को एयर आपरेटर सर्टिफिकेट जारी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.