नई दिल्‍ली, पीटीआइ। एयर इंडिया (Air India) की क्षेत्रीय सहायक एलायंस एयर (Alliance Air) 11 अगस्त से रांची के रास्ते कोलकाता-भुवनेश्वर उड़ानें संचालित करेगी। एलायंस एयर ने कहा कि वह 11 अगस्त से कोलकाता-रांची-भुवनेश्वर मार्ग पर नयी उड़ानों का परिचालन करेगी। यह उड़ान हर सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ऑपरेट होगी। बयान के मुताबिक यह एयरलाइन इन शहरों को जोड़ने के लिए 70 सीटों वाला विमान तैनात करेगी।

इसमें कहा गया कि उड़ान 9L 720 कोलकाता से सुबह 8 बजे रवाना होगी और नौ बजकर 40 मिनट पर रांची पहुंचेगी और वहां से 10 बजकर 10 मिनट पर रवाना होकर सवा ग्यारह बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी।

उसने कहा कि उड़ान 9एल 719 भुवनेश्वर से दिन में पौने बारह बजे रवाना होगी और 12 बजकर 50 मिनट पर रांची पहुंचेगी तथा वहां से सवा बजे पर रवाना होकर दो बजकर 50 मिनट पर कोलकाता पहुंचेगी।

इससे पहले एविएशन मिनिस्‍ट्री ने कहा था कि गुजरात के भावनगर से दिल्ली (Bhavnagar to Delhi) और मुंबई (Bhavnagar to Mumbai) के लिए 20 अगस्त से पहली बार प्रतिदिन उड़ानों का संचालन शुरू होगा। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हालांकि यह नहीं बताया कि इस रूट पर कौन सी विमानन कंपनी उड़ानों का संचालन करेगी।

20 अगस्त से पहली बार रोजाना उड़ान

सिंधिया ने Tweet कर कहा-नई दिल्ली से भावनगर के बीच 20 अगस्त से पहली बार रोजाना उड़ानों का संचालन शुरू होगा। इसके साथ ही मुंबई-भावनगर के बीच उड़ानें भी 20 अगस्त से शुरू होंगी।

देश के कोने-कोने को हवाई सेवाओं से जोड़ेंगे

उन्होंने कहा कि इससे निश्चित रूप से भावनगर के नागरिकों के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच आसान यात्रा सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नागरिक उड्डयन क्षेत्र देश के कोने-कोने को हवाई सेवाओं से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

Edited By: Ashish Deep