Move to Jagran APP

Adani Enterprises FPO: एफपीओ को रद्द करने के बाद गौतम अडानी का बयान- निवेशकों का हित सर्वोपरि

Adani Enterprises FPO अडानी एंटरप्राइजेज का एफपीओ रद होने के बाद गौतम अडानी ने बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने निवेशकों के हितों सर्वोपरि बताया। साथ ही कहा कि इस फैसले से कंपनी की भविष्य की योजनाओं पर कोई असर नहीं होगा।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Thu, 02 Feb 2023 08:49 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 08:49 AM (IST)
Adani Enterprises FPO: एफपीओ को रद्द करने के बाद गौतम अडानी का बयान- निवेशकों का हित सर्वोपरि
Gautam Adani Statement after AEL FPO cancelled

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Adani Group की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का एफपीओ (Adani Enterprises FPO Cancelled) वापस लेने के बाद चेयरमैन गौतम अडानी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कंपनी की ओर से लिए गए इस फैसले के बारे में विस्तार से बताया है।

loksabha election banner

अडानी ने कहा कि कल बाजार में तेज उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इस कारण कंपनी के बोर्ड की ओर से एफपीओ को वापस ले लिया गया। बोर्ड का मानना है कि शेयरों की कीमत गिरने का बाद नैतिक रुप से एफपीओ के साथ जाना ठीक नहीं है।

निवेशकों का हित सर्वोपरि

अडानी ने आगे कहा कि मेरे लिए निवेशकों का हित सर्वोपरि और बाकी सारी चीजों दूसरे नंबर पर हैं। निवेशकों को होने वाले संभावित नुकसान को देखते हुए कंपनी ने इसे वापस लेने के फैसला किया है। इस निर्णय से हमारी किसी भी भविष्य की योजना पर असर नहीं पड़ेगा। हम अपनी योजनाओं को समय पर पूरा करेंगे।

हमारी बैलेंस शीट मजबूत

उन्होंने आगे कहा कि हमारी बैलेंस शीट मजबूत है और एसेट्स भी हैं। इसके साथ EBITDA और कैश फ्लो भी बहुत अच्छी स्थिति में है। हम हमेशा से ही अपने कर्ज की सभी जिम्मेदारियों को पूरा कर रहे हैं। हम लंबी अवधि में वैल्यू क्रिएट करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और आंतरिक संसाधनों द्वारा विकास का प्रबंधन किया जाएगा। 

ईएसजी पर फोकस

बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हमारा हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा। हमारे गवर्नेंस सिद्धांतों का सबसे मजबूत सत्यापन, हमारी कई अंतरराष्ट्रीय साझेदारियों से आता है।

कल आई थी ग्रुप के शेयरों में गिरावट

बता दें, कल अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर 28.40 प्रतिशत तक गिर गया था। अडानी पोर्ट (Adani Port) 19.69 प्रतिशत, अडानी पावर (Adani Port) 4.98 प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) 4.98 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) 5.78 प्रतिशत, अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) 10 प्रतिशत, अडानी विल्मर (Adani Wilmar) 5 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) 16.56 प्रतिशत और एसीसी (ACC) 6.35 प्रतिशत तक गिर गया था।

ये भी पढ़ें- 

Adani Group: अडानी एंटरप्राइजेज ने रद्द किया 20 हजार करोड़ का FPO, निवेशकों का पैसा होगा वापस

सरकार 50 हवाई अड्डों, हेलीपोर्ट का करेगी पुनरोद्धार; 75 हजार करोड़ रुपये का किया जाएगा निवेश

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.