Move to Jagran APP

IRCTC दे रहा है शिरडी साईं बाबा के दर्शन का मौका, खाने और ठहरने के नहीं देने होंगे पैसे; ऐसे करें बुक

अगर आप शिरडी साईं बाबा दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं तो आईआरसीटी ने एक बहुत ही बेहतरीन टूर पैकेज बनाया है। इस टूर पैकेज में आपको रहने-खाने के अलावा कई बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी। इस टूर पैकेज में साईं बाबा दर्शन और शनि शिंगणापुर कवर होता है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 08:46 AM (IST)
IRCTC दे रहा है शिरडी साईं बाबा के दर्शन का मौका, खाने और ठहरने के नहीं देने होंगे पैसे; ऐसे करें बुक
शिरडी साईं बाबा दर्शन के लिए IRCTC का बेहतरीन टूर पैकेज

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप शिरडी साईं बाबा दर्शन और शनि शिंगणापुर जाना चाहते हैं, तो आपको आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस बेहतरीन टूर पैकेज के बारे में जरूर जानना चाहिए, जिसमें आपको जाने-आने और रहने-खाने के अलावा कई ऐसे सुविधाएं मिलती हैं, जो आपको और कहीं नहीं मिलेंगी। इसीलिए, आज हम आपको आईआरसीटी द्वारा ऑफर किए जाने वाले शिरडी शनि शिंगणापुर टूर पैकेज (SHIRDI SHANI SIGNAPUR DARSHAN) के बारे में बताने जा रहे हैं।

prime article banner

साईं बाबा दर्शन के अलावा ये डेस्टिनेशन भी होगा कवर

यह टूर पैकेज 4 रात और 5 दिन के हिसाब से बनाया गया है। मेन डेस्टिनेशन शिरडी साईं बाबा दर्शन के अलावा आपको इस पैकेज में शनि शिंगणापुर दर्शन करने को भी मिलेगा। इस टूर पैकेज में ट्रेन, कैब, होटल और खाने का खर्च इंक्ल्यूडेड है।

कहां से मिलेगी ट्रेन और क्या होगा समय

नई दिल्ली से कर्नाटका एक्सप्रेस आपको कोपरगांव होते हुए शिरडी साईं लेकर जाएगी और वापस न्यू दिल्ली लेकर आएगी। रात 9 बजे नई दिल्ली से आपकी ट्रेन रवाना होगी और रात भर का सफर कर आप कर्नाटका एक्सप्रेस से शिरडी पहुंच जाएंगे और उधर से आपकी 5वें दिन वापसी होगी।

मिलेंगी ये सुविधाएं

कर्नाटका एक्सप्रेस में आपकी थर्ड एसी क्लास में टिकट होगी। एसी रूम्स में ठहरने की व्यवस्था होगी। इसके अलावा सभी दिन आपको ब्रेकफास्ट लंच और डिनर होटल में मिलेगा। आपको रेलवे स्टेशन से हर जगह ले जाने और ले आने के लिए एसी वाहन की व्यवस्था होगी।

क्या है इस पैकेज की कीमत?

अब बात कर लेते हैं कीमत की, तो अगर आप सिंगल रूम में रहना चाहते हैं, तो प्रति व्यक्ति आपको 14,305 रुपये देने होंगे। वहीं, अगर आप 2 लोग एक रूम में ही रहना चाहते हैं, तो 10,470 रुपये पर-पर्सन के हिसाब से आपको पे करना होगा। वहीं, अगर आप ट्रिपल शेयरिंग रूम में रहना चाहते हैं, तो आप से मात्र 9,725 रुपये लिया जाएगा। इन सबके अलावा 5-11 साल के बच्चों के लिए बेड जो कि 8,055 रुपये में और बगैर बेड के अगर आप अपने बच्चों को अपने साथ रखना चाहते हैं तो 7,500 चार्ज किया जाएगा।

IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट से करें बुक
इस पैकेज की बुकिंग आप आइआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर कर सकते हैं। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8287930911 और 8595924298 पर भी संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.