नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क (Elon Musk) ने बुधवार को कहा कि वह इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड (Manchester United) को खरीद रहे हैं। मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा कि 'मैं मैनचेस्टर युनाइटेड खरीद रहा हूं। आपका स्वागत है।' फिलहाल, यह साफ नहीं हो पाया है कि मस्क ने यह ट्वीट मजाकिया लहजे में किया है या वह वाकई इस सौदे को आगे बढ़ाने के लिए गंभीर हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड को लेकर किए गए उनके ट्वीट ने सोशल मीडिया में हलचल मचा दी है। बता दें कि एलन मस्क अपने बेतुके ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं। वह पहले भी ऐसी कई तरह की बातें लिख चुके हैं, जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। इसलिए उनके इस ट्वीट को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

मिनटों में हजारों लाइक्स

मस्क के ट्वीट को मिनटों में हजारों लाइक्स मिल गए और सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से मजेदार प्रतिक्रियाएं मिलीं। एक यूजर ने लिखा, 'अगर वे पहले की तरह खेलते रहे तो आपको छूट मिलेगी।' कई लोगों ने ट्विटर के साथ सौदे पर उनके हालिया यू-टर्न की ओर इशारा किया। बता दें कि इस साल की शुरुआत में मस्क ने सोशल मीडिया फर्म ट्विटर को खरीदने की पेशकश की, लेकिन बाद में वह इस सौदे से पीछे हट गए। उन्होंने दावा किया कि ट्विटर पर 'स्पैम बॉट्स' और फर्जी अकाउंट की भरमार है। ट्विटर ने मस्क पर यह दावा करते हुए मुकदमा दायर किया है कि वह स्पैम अकाउंट्स के बहाने सौदे से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

अमेरिकन ग्लेजर परिवार, जो मेनचेस्टर युनाइटेड क्लब को नियंत्रित करता है, आजकल टीम के संघर्ष के कारण प्रशंसकों के गुस्से का सामना कर रहा है। ग्लेजर फैमिली ने 2005 में क्लब को 790 मिलियन पाउंड (955.51 मिलियन डॉलर) में खरीदा था। मंगलवार तक मैनचेस्टर युनाइटेड का मार्केट कैप 2.08 बिलियन डॉलर था।

Edited By: Siddharth Priyadarshi