मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। अगर आप Paytm Money का इस्‍तेमाल करते हुए निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए उपयोगी साबित होगी। देश के सबसे बड़े म्‍युचुअल फंड इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लेटफॉर्म Paytm Money के जरिये अब नये फंड ऑफर्स (NFO) में भी आसानी से निवेश किया जा सकेगा। इस प्‍लेटफॉर्म के जरिए Paytm Money के ग्राहक भारत के सभी 40 एसेट मैनेजमेंट कंपनियों के NFO में निवेश कर सकेंगे। 

Paytm Money के बयान के अनुसार, लॉन्‍च के बाद से ही निवेश को डिजिटल और सरल बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। इसमें निवेश पोर्टफोलियो का फास्‍टेस्‍ट डेली अपडेशन, SIP के प्रबंधन की सुविधा, रियल टाइम में ट्रांजेक्‍शंस की प्रोसेसिंग और पोर्टफोलियो टॉप-अप जैसी सुविधाएं शामिल हैं। 

पेटीएम मनी को अनुमान है कि अगले 6 महीने में डायरेक्‍ट म्‍युचुअल फंड सब्‍सक्रिप्‍शन में इसकी हिस्‍सेदारी 'स्विच' विकल्‍प के जरिए बढ़कर 50 फीसद हो जाएगी। इसे 15 दिनों के भीतर शुरू किया जाएगा। अभी इसकी हिस्‍सेदारी 40 फीसद है। 

कंपनी म्‍युचुअल फंड निवेशकों के लिए अगले 10-15 दिनों में पेटीएम स्विच विकल्‍प शुरू करने की योजना बना रही है। इसके जरिए निवेशक बैंकों, शेयर ब्रोकर्स, डिस्ट्रिब्‍यूटर्स और एसेट मैनेजमेंट कंपनियों में किए गए रेगुलर म्‍युचुअल फंड निवेश को डायरेक्‍ट म्‍युचुअल फंड में स्विच कर सकेंगे।  

पेटीएम मनी के पूर्णकालिक निदेशक प्रवीण जाधव ने कहा कि रेगुलर में विक्रेता द्वारा कमीशन वसूला जाता है और बाजार में इसकी हिस्‍सेदारी 85 फीसद है जबकि डायरेक्‍ट म्‍युचुअल फंड की हिस्‍सेदारी लगभग 15 फीसद है। उन्‍होंने अनुमान जताया कि डायरेक्‍ट म्‍युचुअल फंडों की हिस्‍सेदारी अगले 2 साल में बढ़कर 25 फीसद हो जाएगी।

Posted By: Manish Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप