नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। कमाई के साथ लोग बचत भी करना चाहते हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट FD) में फंड की उपलब्धता आसान रहती है। फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश को लोग काफी सुरक्षित मानते हैं। इस पर बैंक की ओर से एक खास पीरियड में खास अमाउंट पर अच्छा खासा ब्याज मिलता है। हम इस खबर में आपको तीन बड़े बैंकों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज के बारे में बता रहे है।

SBI: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) पर्सनल बैंकिंग सेगमेंट में काफी सारी डिपॉजिट स्कीम्स का संचालन करता है। बैंक जमा योजना सावधि जमा (एफडी) पर अच्छा रिटर्न देता है। फिक्स्ड डिपॉजिट बैंकों की ओर से पेश की जाने वाली सबसे खास डिपॉजिट स्कीम मानी जाती है।

ICICI बैंक: निजी क्षेत्र के इस बैंक में 1 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.50 फीसद सालाना और सीनियर सिटीजन के लिए 8 फीसद ब्याज की व्यवस्था रखी गई है। वहीं नॉन-प्रीमैच्योर ​विदड्रॉल वाली 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की FD पर 7.60 फीसद सालाना का ब्याज दिया जाता है।

HDFC: HDFC 5 से 8 साल और 8 साल से 10 की अवधि के जमा पर 6.5 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन के लिए यह दर 7 फीसद की है। वहीं 3 से 5 साल के जमा पर ब्याज दर 7.25 फीसद निर्धारित की गई है। इसके अलावा सीनियर सिटीजन के लिए यह 7.75 फीसद रखी गई है। 

IDFC बैंक: यह बैंक 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर सालाना 8 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन को इस बैंक में 8.50 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप