Move to Jagran APP

FD Interest Rates: एफडी पर चाहते हैं बढ़िया रिटर्न तो यहां करें निवेश, मिल रही है 7.5 फीसद ब्याज दर

FD Interest Rates कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ग्राहकों से 7.5 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान इन बैंक ने भी प्रमुख बैंकों की तरह जमा पर ब्याज दरों में कमी की है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:36 PM (IST)
FD Interest Rates: एफडी पर चाहते हैं बढ़िया रिटर्न तो यहां करें निवेश, मिल रही है 7.5 फीसद ब्याज दर
भारतीय रुपये के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Jagran

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ग्राहकों से 7.5 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान इन बैंक ने भी प्रमुख बैंकों की तरह जमा पर ब्याज दरों में कमी की है। पहले ये बैंक जमा पर 9 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश करते थे। हालांकि, प्रमुख बैंकों की तुलना में स्मॉल फाइनेंस बैंकों द्वारा जमा पर प्रदान की जा रही ब्याज दरें काफी आकर्षक हैं। आइए विस्तार से जानते हैं।

loksabha election banner

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank)

यह स्मॉल फाइनेंस बैंक फिक्स डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों से 7.25 फीसद तक और सीनियर सिटीजंस से 7.75 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 181 से 364 दिन की अवधि वाली एफडी पर 6 फीसद , एक साल की एफडी पर 6.75 फीसद, एक साल से अधिक व दो साल से कम की अवधि के लिए 7 फीसद, दो साल से अधिक व तीन साल से कम की अवधि के लिए 7 फीसद, तीन साल से अधिक व पांच साल से कम की अवधि वाली एफडी के लिए 7.25 फीसद और पांच साल की अवधि वाली एफडी के लिए सात फीसद ब्याज दर की पेशकश की जा रही है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank)

यह स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर सामान्य ग्राहकों से 7 फीसद तक और सीनियर सिटीजंस से 7.50 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक वेबसाइट के अनुसार, 181 से 364 दिन की अवधि वाली एफडी पर 6 फीसद , 365 से 699 दिन की अवधि वाली एफडी के लिए 6.75 फीसद और 700 दिन की अवधि वाली एफडी पर 7 फीसद ब्याज दर की पेशकश की जा रही है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank)

यह बैंक सामान्य ग्राहकों से एफडी पर 4 फीसद से लेकर 7.50 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक एक साल से दो साल की अवधि वाली एफडी पर 6.75 फीसद, दो साल से अधिक व तीन साल से कम की अवधि वाली एफडी पर 7.15 फीसद, तीन साल से अधिक व पांच साल से कम की अवधि वाली एफडी पर 7.25 फीसद, पांच साल की अवधि वाली एफडी पर 7.50 फीसद और पांच साल से अधिक व दस साल तक की अवधि वाली एफडी पर 7 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.