Move to Jagran APP

मात्र 5 साल का मामूली निवेश और आप आसानी से खरीद लेंगे शानदार SUV कार, जानें कैसे

आप छोटी सी रकम हर महीने बचाकर कुछ ही वर्षों में एक एसयूवी कार खरीदने लायक पैसा जुटा सकते हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 02:35 PM (IST)
मात्र 5 साल का मामूली निवेश और आप आसानी से खरीद लेंगे शानदार SUV कार, जानें कैसे
मात्र 5 साल का मामूली निवेश और आप आसानी से खरीद लेंगे शानदार SUV कार, जानें कैसे

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। खुद की कार होना और उसमें सफर करना हर किसी को अच्छा लगता है। हालांकि प्राइवेट नौकरी में आमतौर पर यह मुश्किल होता है। ऊपर से अगर आपकी सैलरी भी ज्यादा न हो यह और भी मुश्लिक हो जाता है। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको जानकारी देने की कोशिश करेंगे कि आप कैसे मामूली निवेश के जरिए मात्र 5 साल में इतना पैसा जोड़ लेंगे कि आप एक उम्दा एसयूवी खरीद पाएंगे।

prime article banner

कम सैलरी में भी भला ये कैसे मुमकिन?

मान लीजिए आप किसी प्राइवेट कंपनी में 40 से 45 हजार की सैलरी पर काम करते हैं। तो आप इसमें से होम लोन की किश्त और अपने एवं घर के खर्चों को भी निकाल दें तो भी आसानी से 8,000 रुपये निवेश (मासिक) के लिए बचा सकते हैं। बस इसी निवेश को आपको अगले 5 वर्षों तक जारी रखना है। अगर आपने 22 साल में निवेश शुरू किया है जो 27 साल का होते होते आपके पास इतना पैसा होगा कि उसमें आपकी पसंद की एसयूवी आराम से आ जाएगी।

कैसे बनेगा SUV खरीदने लायक फंड:

इसका सामान्य तरीका सिप यानी सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान है। आपको बस हर महीने 8,000 रुपये की सिप करानी होगी। अगर आप 8,000 रुपये की महीने की सिप को अगरे 5 वर्षों तक जारी रखते हैं और इस पर 15 फीसद के अनुमानित रिटर्न को मानकर चलते हैं तो आपके पास इतने समय में 7.2 लाख का फंड होगा। इतना फंड एक बेहतर एसयूवी को खरीदने के लिए काफी होगा।

जानें इतने में आप खरीद सकते हैं कौन सी कारें?

टाटा नेक्सन (TATA Nexon): यह SUV सेग्मेंट की सबसे बेस्ट कार मानी जाती है जिसकी शुरुआती कीमत 6.16 लाख रुपये है।

फोर्ड फ्री स्टाइल (Ford Freestyle): इसे भी SUV सेग्मेंट की एक उम्दा कार माना जाता है। यह 5.09 लाख से शुरू होकर 6.94 लाख की रेंज में आती है। यह एक क्रॉसओवर कार है जो कि एसयूवी और कार दोनों का मजा देती है।

महिंद्रा केयूवी (Mahindra KUV100 NXT): इसे महिंद्रा की शानदार कारों में शुमार किया जाता है। यह 4.51 से 7.56 लाख तक की रेंज में आती है।

यह भी पढ़ें: नहीं लेना होगा होम लोन और आप अपने पैसों से खरीद लेंगे फ्लैट, जानिए आखिर कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.