Move to Jagran APP

Xiaomi का शेयर लिस्टिंग के पहले दिन ही धड़ाम, पांच फीसद तक टूटा

शाओमी के आइपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) ने लगभग 54 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 4.7 अरब डॉलर जुटाए

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 12:56 PM (IST)
Xiaomi का शेयर लिस्टिंग के पहले दिन ही धड़ाम, पांच फीसद तक टूटा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) सोमवार को हॉन्ग कॉन्ग के शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो गया है। लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयर्स में करीब पांच फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि शाओमी के आइपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) ने लगभग 54 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 4.7 अरब डॉलर जुटाए थे।

loksabha election banner

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, शाओमी को अपने ऑफर साइज को कम कर प्रति शेयर का भाव 17 हांगकांग डॉलर करना पड़ा था। बता दें कि इससे पहले कंपनी का लक्ष्य आइपीओ के जरिए 10 अरब डॉलर जुटाने का था।

शाओमी की स्थापना वर्ष 2010 में की गई थी। मौजूदा समय में यह दुनिया की चौथी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। कंपनी कम बजट में हाई परफॉर्मेंस स्मार्टफोन्स के लिए लोकप्रिय है। भारत में यह सबसे बड़ा स्मार्टफोन वेंडर है। यह स्पेन और रूस जैसे देश सहित यूरोपीय बाजार में अपने विस्तार की योजना बनी रहा है।

भारतीय समय के अनुसार करीब दिन के 12.45 बजे हैंगसैंग इंडेक्स पर शाओमी का शेयर 16.82 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसकी ओपनिंग 16.6 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर पर हुई थी। इंट्रा डे के दौरान इसका दिन का उच्चतम 17 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर और निम्नतम 16 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर रहा है। कंपनी की मार्केट कैप 375.47 बिलियन हॉन्ग कॉन्ग डॉलर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.