Move to Jagran APP

स्पाइसजेट ने बढ़ाई मेगा मॉनसून सेल की तारीख; इंडिगो, विस्तारा और एयर एशिया से कड़ा मुकाबला

स्पाइसजेट ने एडिशनल डिस्काउंट ऑफर के लिए प्रोमो कोड ADD0N20 भी दिया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 06:28 PM (IST)
स्पाइसजेट ने बढ़ाई मेगा मॉनसून सेल की तारीख; इंडिगो, विस्तारा और एयर एशिया से कड़ा मुकाबला

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क) स्पाइसजेट ने अपने 'मेगा मॉनसून सेल' को आगामी 13 जुलाई, 2018 तक बढ़ाकर हवाई सफर करने वालों को एक शानदार तोहफा दिया है। एविएशन कंपनी ने अपनी वेबसाइट स्पाइसजेट डॉट कॉम पर इस बात की जानकारी दी है। इस प्रमोशनल सेल के तहत कंपनी की डोमेस्टिक रूट्स के लिए  टिकटों की कीमत 900 रुपये से शुरू हो रही है। इस ऑफर में यात्रा की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर, 2018 तक है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं कंपनी ने सीट, भोजन, स्पाइसमैक्स और दूसरे एड-ऑन की बुकिंग पर 20 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की गई है। हालांकि इसका फायदा उठाने के लिए यात्री को कंपनी की वेबसाइट से बुकिंग करनी होगी। इसके साथ ही एडिशनल डिस्काउंट ऑफर के लिए कंपनी ने प्रोमो कोड ADD0N20 भी दिया है।

स्पाइसजेट के 'मेगा मॉनसून सेल' की 10 अहम बातें

* स्पाइसजेट का 'मेगा मॉनसून सेल' सिर्फ एक तरफ की यात्रा (वन वे फेयर) पर लागू होगा।

* यह सुविधा उन सभी को दी जाएगी, जो देश में मौजूद किसी भी चैनल से टिकट बुक कराते हैं।

* इस ऑफर को अन्य किसी दूसरे ऑफर्स के साथ नहीं जोड़ा जा सकता और यह ग्रुप बुकिंग पर लागू नहीं होगा।

* मामूली कैंसिलेशन चार्ज के साथ जैसा कि एयरलाइन ने जिक्र किया है, किराया रिफंड कराया जा सकता है। 

* स्पाइसजेट ने यह भी उल्लेख किया है कि इस ऑफर के अंदर बुक कराये गये टिकट को मामूली चार्ज देकर और फेयर एडजेस्टमेंट के साथ बदल सकते हैं।

* सेल ते तहत सीमित सीट्स उपलब्ध है। टिकटों का वितरण 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर किया जाएगा।

* एडिशनल ऑफर के अंतर्गत लगने वाले दूसरे चार्ज जैसे कि फीस या टैक्स आदि का भुगतान यात्री द्वारा कंपनी को किया जाएगा। यह ऑफर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल ट्रैवल दोनों के वन-वे और राउंड ट्रिप बुकिंग के साथ वैलिड होगा।

गो इंडिगो का ऑफर

इंडिगो एयरलाइंस अपनी 12वीं एनिवर्सरी सेल के अंतर्गत 1222 रुपये की शुरुआती कीमत में यात्रियों को डोमेस्टिक हवाई सफर करने का ऑफर दे रही है। इसके ऑफर के तहत एयरलाइंस अपने नेटवर्क के 57 शहरों में कुल 12 लाख सीट उपलब्ध करा रही है। यह ऑफर 13 जुलाई, 2018 तक योग्य होगा। ऑफर के अंदर यात्रा की समय सीमा 25 जुलाई 2018 से शुरू होकर अगले साल 30 मार्च 2019 को खत्म होगी। इतना ही नहीं यात्री बुकिंग के लिए एसबीआई क्रेडिट कार्ड के जरिए कम-से-कम 3000 रुपये का ट्रांजेक्शन करते हैं, तो उन्हें 500 रुपये तक का कैशबैक भी दिया जाएगा। इंडिगो का यह नया ऑफर सेल पीरियड के अंदर टिकट बुकिंग के सभी चैनल्स पर उपलब्ध होगा।

वेबसाइट गोइंडिगो डॉट इन के मुताबिक, 'वन-वे के लिए ऑफर सीमित सीटों के लिए ही है. फेयर और शेड्यूल में बिना किसी पूर्व जानकारी के बदलाव किया जा सकता है।' इस ऑफर के तहत खरीदे गए टिकट के पैसे स्टैचटॉरी टैक्स (Statutory Tax) को छोड़कर, कैंसिलेशन के बाद वापस नहीं मिलेंगे।

एयर एशिया भी दौड़ में शामिल

एयर एशिया ने 'लो फेयर मैडनेस' स्कीम शुरू किया है, जिसमें डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट की शुरुआती कीमत 999 रुपये (सभी टैक्स के साथ) है। एयरलाइंस की आधिकारिक वेबसाइट एयरएशिया डॉट कॉम के मुताबिक, टिकट 15 जुलाई 2018 तक बुक किये जा सकते हैं और ऑफर के अंतर्गत यात्रा करने की समय सीमा 1 फरवरी 2019 से शुरू होकर 13 अगस्त 2019 तक है। ऑफर में कोच्चि और बेंगलुरु, गुवाहाटी और इम्फाल, चेन्नई और बेंगलुरु शहरों के बीच फ्लाइट के टिकट की कीमत 999 रुपये से शुरू है।

इसके साथ ही भुवनेश्वर से कोलकाता के लिए किराया 1199 रुपये से शुरू है, जबकि रांची से कोलकाता के लिए 1199 रुपये, रांची से नई दिल्ली के लिए 1999 रुपये, कोच्चि से हैदराबाद के लिए 1699 रुपये, कोलकाता से बागडोगरा के लिए 1499 रुपये, गोवा से इंदौर के लिए 1299 रुपये, गुवाहाटी से कोलकाता के लिए 1999 रुपये और हैदराबाद से बेंगलुरु के लिए शुरुआती कीमत 1099 रुपये है। इसी तरह ऑफर में अन्य शहरों के लिए भी टिकट के शुरुआती दाम में कटौती की गई है। 

आप एयरएशिया की आधिकारिक वेबसाइट airasia.com पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। एयरएशिया इंडिया के मुताबिक क्रेडिट/डेबिट या फिर चार्ज कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर दिया जाने वाला प्रोसेसिंग फी किसी भी सूरत में रिफंड नहीं होगा। टिकट के किराए में एयरपोर्ट टैक्स भी शामिल है, हालांकि इनमें कुछ ऐसे चुनिंदा एयरपोर्ट को शामिल नहीं किया गया है जहां कि डिपार्चर प्वॉइंट पर एयरपोर्ट टैक्स वसूल लिया जाता है।

जेट एयरवेज और विस्तारा भी ऑफर्स के साथ यात्रियों को लुभा रहा है

वहीं दूसरी ओर, एयर एशिया इंडिया में डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट के लिए शुरुआती कीमत 999 रुपये रखी गई है। जेट एयरलाइंस 'योर नेक्स्ट वेकेशन अवेट्स' स्कीम के अंदर इंटरनेशनल रूट पर इकॉनमी फ्लाइट टिकट पर 1000 रुपये और प्रीमियम फ्लाइट टिकट पर 2500 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। विस्तारा एयरलाइंस सात या फिर इससे ज्यादा दिनों की एडवांस बुकिंग पर वन-वे के लिए इकॉनमी क्लास फ्लाइट में 50 फीसद तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.