Move to Jagran APP

PNB ने ESPS लाने का किया एलान, कर्मचारियों को जारी करेगा 10 करोड़ शेयर

बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि वह कर्मचारियों के लिए इंप्लॉईज स्टॉक परचेज स्कीम (ईएसपीएस) लाएगा

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 10:27 AM (IST)
PNB ने ESPS लाने का किया एलान, कर्मचारियों को जारी करेगा 10 करोड़ शेयर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नीरव मोदी के फ्रॉड केस से उबरने की कोशिश में लगे पंजाब नेशनल बैंक ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। बैंक ने प्रतिभाओं को जोड़े रखने के लिए इंप्लॉईज स्टॉक परचेज स्कीम (ईएसपीएस) लाने का एलान किया है। स्कीम में कुल 10 करोड़ शेयर कर्मचारियों को जारी किए जाएंगे।

loksabha election banner

बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि वह कर्मचारियों के लिए इंप्लॉईज स्टॉक परचेज स्कीम (ईएसपीएस) लाएगा। आगामी 15 जून को होने वाली बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव रखा जा रहा है। बोर्ड की मनोनयन एवं पारिश्रमिक समिति स्कीम की शर्ते तय करेगी। कर्मचारियों की पात्रता और अधिकतम शेयरों के बारे में समिति फैसला करेगी। सरकार ने मार्च 2017 में सरकारी बैंकों को अपने कर्मचारियों को स्टॉक ऑप्शन जारी करने की अनुमति दी थी ताकि प्रतिभाशाली कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जा सके। इलाहाबाद बैंक व यूनाइटेड बैंक ने पिछले साल दिसंबर में कर्मचारियों के लिए इसी तरह की स्कीम लाने की घोषणा की थी। दोनों बैंकों ने पांच करोड़ शेयर जारी किए।

13 बैंकों को मूडीज की काउंटरपार्टी रिस्क रेटिंग

ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज ने पीएनबी समेत 15 बैंकों को काउंटरपार्टी रिस्क रेटिंग (सीआरआर) दी है। ऐसे बैंकों में आइसीआइसीआइ बैंक, एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। मूडीज के अनुसार सीआरआर के जरिये गैर कर्ज संबंधी काउंटरपार्टी वित्तीय देनदारी के बिना गारंटी वाले हिस्से के भुगतान की क्षमता पता चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.