Move to Jagran APP

तीन सार्वजनिक बैंकों में नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन हुए नियुक्त

पंजाब एंड सिंध में चरन सिंह, देना बैंक में अंजलि बंसल और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में तपन राय को इस पद पर नियुक्त किया गया है

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 11:15 AM (IST)
तीन सार्वजनिक बैंकों में नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन हुए नियुक्त

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। वित्त मंत्रालय ने पंजाब एंड सिंध बैंक, देना बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन की नियुक्ति कर दी है। बैंकों में सुधार के एजेंडा पर आगे बढ़ते हुए नियुक्तियां की हैं। इस समय सरकारी बैंक अत्यंत खराब दौर से गुजर रहे हैं। बैंकों पर एनपीए यानी फंसे कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है। पीएनबी में 14000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला भी सामने आया है। वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने ट्वीट करके कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में सुधार के तहत बैंक्स बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) की सिफारिश पर ये नियुक्तियां की गई हैं। पंजाब एंड सिंध में चरन सिंह, देना बैंक में अंजलि बंसल और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में तपन राय को इस पद पर नियुक्त किया गया है।

loksabha election banner

चरन सिंह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) में सीनियर इकोनॉमिस्ट और भारतीय रिजर्व बैंक निदेशक के तौर पर काम कर चुके हैं। स्पेंसर स्टुअर्ट्स इंडिया की संस्थापक अंजलि बंसल मैकेंजी एंड कंपनी में काम कर चुकी हैं। तपन राय कंपनी मामलों के मंत्रालय  में सचिव थे। सूत्रों ने बताया कि इलाहाबाद बैंक समेत कई बैंकों में शीर्ष स्तर पर बदलाव जल्द हो सकता है।

कुछ समय पहले ही इलाहाबाद बैंक की एमडी व सीईओ उषा अनंतसुब्रमणियन के सभी कार्यकारी अधिकार छीन लिए गए थे। पिछले साल सरकार ने पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक और आइडीबीआइ बैंक में प्रबंधन बदला था। इसके बाद सरकार ने बैंकों को वित्तीय दृष्टि मजबूत बनाने को 2.11 लाख करोड़ रुपये के पुनर्पूजीकरण कार्यक्रम की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.