नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने बीते मंगलवार को नई दिल्ली और ढाका के बीच अपनी दूसरी उड़ान सेवा का संचालन शुरू कर दिया है। कंपनी ने एक बयान में बताया है कि यह उड़ान सेवा हफ्ते में चार दिन-सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शनिवार को उपलब्ध होगी।

बयान के मुताबिक, "आज (मंगलवार) शुरू हुई उड़ान सेवा दोनों शहरों के बीच रोज जारी रहेगी। इससे बांग्लादेश और भारत आने-जाने वाले लोगों के लिए विकल्प बढ़ जाएंगे। जेट एयरवेज की भविष्य में भारत के अंदर बेंगलुरू, कोयंबटूर, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ और पुणे के लिए नई उड़ानें शुरू करने की योजना है।"

जेट एयरवेज के पूर्णकालिक निदेशक गौरांग शेट्टी ने बताया, "भारत और बांग्लादेश की राजधानियों (दिल्ली से ढाका) के बीच उड़ान सेवा बढ़ाने की जरूरत और क्षमता थी। इस फैसले से दोनों देशों के बीच आर्थिक गतिविधियां विकसित होंगी। साथ ही यह बांग्लादेश के नागरिकों को विकास का हिस्सा बनने के अवसर प्रदान करेगी।"

जेट एयरवेज gW 280 दिल्ली से 10.35 पर उड़ान भरेगी और 13.45 बजे ढाका पहुंचेगी। वापसी में gW 279 ढाका से 15.15 बजे उड़ान भरेगी और दिल्ली 17.25 पर पहुंचेगी। वापसी (रिटर्न जर्नी) के लिए इकोनॉमी फ्लाइट के लिए इस नई सेवा के तहत टिकट की शुरुआती कीमत 28790 रुपये है। वहीं, प्रीमियर रिटर्न टिकट 93,096 रुपये या उससे अधिक में उपलब्ध है। वनवे (एकतरफा) किराया 16649 रुपये इकोनॉमी के लिए और 62618 रुपये प्रीमियर के लिए है।  

Posted By: Surbhi Jain

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस