नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेफ बेजॉस आधुनिक इतिहास के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। अमेजन डॉट कॉम के फाउंडर जेफ बेजोस की नेटवर्थ 150 बिलियन डॉलर के पार चली गई है। ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

इस इंडेक्स के मुताबिक बेजोस की संपत्ति माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से 55 बिलियन डॉलर ज्यादा है, जो दुनिया के दूसरे अमीर शख्स हैं। 54 वर्षीय जेफ बेजॉस को हाल ही में फोर्ब्स ने भी सबसे अमीर शख्स घोषित किया था। आपको जानकारी के लिए बता दें कि 1999 में बिल गेट्स ने ‘डॉट कॉम बूम’ के वक्त 100 अरब डॉलर के स्तर को पा लिया था जिसकी आज 149 अरब डॉलर कीमत है।

अमेजन के चीफ एग्जीक्यूटिव जेफ बेजॉस कम से कम वर्ष 1982 से अब तक के इतिहास में तो दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं, यानी तबसे जबसे फोर्ब्स ने हर साल धनी लोगों की सूची प्रकाशित करनी शुरू की थी।

आखिर कैसे बढ़ी बेजोस की संपत्ति:

दरअसल में अमेजन प्राइम डे के 36 घंटे के समर सेल के दौरान जबरदस्त बिक्री हुई और शायद इसी वजह से बेजोस की संपत्ति में और इजाफा देखने को मिला। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के मुताबिक सोमवार को कंपनी के शेयर्स की कीमत 1841.95 डॉलर तक पहुंच गई थी। गौरतलब है कि इस साल बेजॉस की संपत्ति में 52 बिलियन डॉलर का इजाफा हो चुका है।

Posted By: Praveen Dwivedi