नई दिल्ली (बिजनस डेस्क)। दुनिया की दिग्गज कोल्ड ड्रिंक्स और फूड कंपनी पेप्सिको की चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) इंदिरा नूई अपने पद से इस्तीफा देने जा रही हैं। करीब 12 सालों तक कंपनी की सीईओ रहने के बाद नूई 3 अक्टूबर को सीईओ का पद छोड़ देंगी।

उनकी जगह कंपनी में प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत रामोन लगूर्टा नए सीईओ बनेंगे। कंपनी की तरफ से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि लगूर्टा को कंपनी के निदेशक मंडल में भी शामिल किया गया है। नूई हालांकि 2019 तक कंपनी के चेयरमैन पद पर बनी रहेंगी।



भारतीय मूल की नूई ने बयान जारी कर कहा कि, 'मैंने कभी कल्पना नहीं की कि मुझे ऐसी असाधारण कंपनी का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा।'

उन्होंने कहा, 'अधिक पौष्टिक उत्पादों को बनाते हुए लगातार बेहतर प्रदर्शन करने से हमने लोगों के जीवन में अधिक सार्थक प्रभाव डाला है, जिसका मैंने कभी सपना देखा था'।

नूई ने कहा, पेप्सिको लगातार ग्रोथ कर रहा है और यह एक बेहतर जगह पर है। आगे भी इसके बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: मैगी ने फिर जमाया 60 फीसद बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा

रामोन लगूर्टा 22 साल से इस कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। लगूर्टा सितंबर से अध्यक्ष के रूप में वैश्विक परिचालन, कॉर्पोरेट रणनीति और सार्वजनिक नीति की देखरेख कर रहे हैं। इससे पहले, लगूर्टा यूरोपीय और उप-सहारा अफ्रीका डिवीजनों में लीडरशिप के तौर पर काम कर चुके हैं।

Posted By: Nitesh