नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश के दिग्गज बैंक आइसीआइसीआइ बैंक के गैर कार्यकारी चेयरमैन पद पर गिरीश चंद्र चतुर्वेदी की नियुक्ति की गई है। चतुर्वेदी 1977 बैच के आइएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) रह चुके हैं। यह एक जुलाई, 2018 से पदभार संभालेंगे। उनकी नियुक्ति तीन वर्षों के लिए की गई है।  

जानकारी के लिए बता दें कि बैंक के मौजूदा चेयरमैन एम के शर्मा का कार्यकाल 30 जून को समाप्त होने जा रहा है। गिरीश चंद्र जनवरी 2013 में ऑयल सेक्रेटरी के पद से रिटायर हुए थे। उनके पास फिजिक्स में एम एसई डिग्री प्राप्त की हुई है। साथ ही उनके पास लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से सोशल पॉलिसी में डिग्री भी है। चतुर्वेदी ने यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफर्ड से इकोनॉमिक हिस्ट्री में डॉक्टरेट की हुई है। पूर्व में चतुर्वेदी कैनरा बैंक और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक भी रह चुके हैं।   

आइसीआइसीआइ बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “आपको इस बात की सूचना दी जा रही है कि आइसीआइसीआइ बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज गिरीश चंद्रा चतुर्वेदी को अतिरिक्त (स्वतंत्र) निदेश के रूप में नियुक्त कर लिया है। वह एक जुलाई, 2018 से अगले तीन वर्ष पदभार संभालेंगे। बैंक के मौजूदा चेयरमैन एम के शर्मा का कार्यकाल 30 जून को खत्म होने जा रहा है।”

इससे पहले संदीप बख्शी तो बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया गया था। साथ ही एनएस कन्नान आइसीआइसीआइ प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी एवं सीईओ बनाए गये थे।  

Posted By: Surbhi Jain