Move to Jagran APP

पीएनबी घोटाला: सीबीआई ने चोकसी और उनकी कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

सीबीआई की विशेष अदालत, मुंबई में दायर अपनी चार्जशीट में, एजेंसी ने 16 अन्य संस्थाओं पर भी आरोप लगाया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 04:24 PM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 07:17 AM (IST)
पीएनबी घोटाला: सीबीआई ने चोकसी और उनकी कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने अरबपति ज्वैलर मेहुल चोकसी और उनकी कंपनी गीतांजलि ग्रुप के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। यह चार्जशीट 2 बिलियन डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले से संबंधित है।  

loksabha election banner

सीबीआई की विशेष अदालत, मुंबई में दायर अपनी चार्जशीट में, एजेंसी ने 16 अन्य संस्थाओं पर भी आरोप लगाया है, चोकसी और उनकी कंपनियों के अलावा आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं।

सीबीआई की पहली चार्जशीट में इलाहाबाद बैंक की सीईओ का नाम: हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक में हुए वित्तीय घोटाले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें बैंक की पूर्व प्रमुख उषा अनंथसुब्रमण्यम की कथित भूमिका का विवरण दिया गया, जो अब इलाहाबाद बैंक के सीईओ और एमडी हैं। गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी, जो कि गीतांजलि जेम्स के मालिक हैं मुख्य आरोपी हैं। मुंबई की स्पेशल कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट बैंक के अन्य अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। अनंथसुब्रमण्यम साल 2015 से 2017 तक पंजाब नेशनल बैंक की एमडी और सीईओ रही थीं और इस मामले में सीबीआई ने हाल ही में उनसे पूछताछ की है। एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में पीएनबी के एग्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर केवी ब्रह्माजी राव एवं संजीव शरण और जनरल मैनेजर निहाल अहमद का नाम लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में नीरव मोदी, उनके भाई निशाल मोदी और नीरव मोदी की कंपनी के एग्जीक्यूटिव सुभाष परब की भूमिकाओं का विवरण दिया है।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.