Move to Jagran APP

दो और IPO के साथ होगी सितंबर की शुरुआत, पैसा लगाने से पहले जानें कंपनी की डिटेल

1 सितंबर से दो और IPO मार्केट में हिट करेंगे। इनमें एक आईपीओ विजया डायग्नोस्टिक सेंटर (Vijaya Diagnostic Centre) तो दूसरा एएमआई ऑर्गेनिक्स (Ami Organics IPO) का। आइए इन कंपनियों के ऑफर की डिटेल क्‍या है उसके बारे में जानते हैं।

By Ashish DeepEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 07:49 AM (IST)
दो और IPO के साथ होगी सितंबर की शुरुआत, पैसा लगाने से पहले जानें कंपनी की डिटेल
तीन दिन तक चलने वाला आईपीओ 1 सितंबर को खुलेगा और तीन सितंबर को बंद होगा।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। 1 सितंबर से दो और IPO मार्केट में हिट करेंगे। इनमें एक आईपीओ विजया डायग्नोस्टिक सेंटर (Vijaya Diagnostic Centre) तो दूसरा एएमआई ऑर्गेनिक्स (Ami Organics IPO) का। Ami Organics विशेष किस्म के रसायन बनाने वाली कंपनी है जबकि Vijaya Diagnostic Centre हेल्‍थ सेक्‍टर से है। आइए इन कंपनियों के ऑफर की डिटेल क्‍या है, उसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

विशेष किस्म के रसायन बनाती है कंपनी

विशेष किस्म के रसायन बनाने वाली कंपनी एएमआई ऑर्गेनिक्स (Ami Organics IPO) ने कहा है कि उसने अपने 570 करोड़ रुपये प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए कीमत 603-610 रुपये प्रति शेयर तय की है। कंपनी ने बताया कि तीन दिन तक चलने वाला आईपीओ 1 सितंबर को खुलेगा और तीन सितंबर को बंद होगा।

IPO के तहत 200 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर

IPO के तहत 200 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम शामिल है, जबकि मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 60,59,600 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) की जाएगी। कंपनी ने आईपीओ से पहले नियोजन से 100 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिसके बाद ताजा निर्गम के आकार को 300 करोड़ रुपये से घटाकर 200 करोड़ रुपये कर दिया। IPO से मिली रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और कार्यशील पूंजी संबंधी जरूरतों के लिए किया जाएगा।

Vijaya Diagnostic Centre का IPO

विजया डायग्नोस्टिक सेंटर (Vijaya Diagnostic Centre) का IPO भी सितंबर में हिट कर रहा है। कंपनी ने जून में Sebi के पास पेपर जमा कराए थे। कंपनी के एक शेयर की कीमत 522-531 रुपये तय की गई है। इस आईपीओ में कंपनी ने केवल प्रवर्तकों के 35,688,064 शेयर बेचने का प्रस्ताव किया है। ये शेयर बाजार में बिक्री के प्रस्ताव (OFS) से बेचे जाएंगे। इन प्रवर्तकों में डॉ. एस सुंदरनाथ रेड्डी के साथ-साथ कंपनी में निवेश करने वाली इकाइयां काराकोरम लि. और केदारा कैपिटल आल्टर्नेटिव इन्वेस्टमेंट फंड के शेयर शामिल होंगे। इससे प्रवर्तकों की हिस्सेदारी 35 प्रतिशत कम हो जाएगी।.

13 शहरों में डायग्‍नॉस्टिक सेंटर

कंपनी के इस समय तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दिल्ली-आसपास और कोलकाता के सहित कुल 13 शहरों में 80 Diagnostic Centre और विविध परीक्षण सुविधाओं वाली 11 बड़ी प्रयोगशालाएं चल रही हैं। मार्च 2021 को समाप्त वित्त वर्ष में कंपनी ने 388.59 करोड़ रुपये की आय और 84.91 करोड़ रुपये का लाभ दिखाया था।

(Pti इनपुट के साथ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.