नई दिल्ली,पीटीआइ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का पैसा घाटे वाली कंपनियों में इन्वेस्ट कर रही है, जिससे आम लोगों का भरोसा टूट रहा है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाया है कि ये कैसी पॉलिसी है, जो सिर्फ नुकसान दे रही है।

उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा, "देश में LIC भरोसे का दूसरा नाम है। भारत के आम लोग अपनी मेहनत की कमाई भविष्य की सुरक्षा के लिए एलआईसी में लगाते हैं, लेकिन मोदी सरकार उनके भरोसे को तोड़ते हुए LIC का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है।

कांग्रेस महासचिव ने इस दावे में एक मीडिया रिपोर्ट का भी हवाला दिया है। इसके अनुसार, शेयर बाजार में बिकवाली के चलते कई कंपनियां परेशान हैं और पिछले ढाई महीने में LIC को शेयर बाजार में निवेश से करीब 57,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है।

यहां बता दें कि एलआईसी ने जिन कंपनियों में इन्वेस्टमेंट किया था, उन कंपनियों की बाजार पूंजी में गिरावट दर्ज की गई है। इसी आधार पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाया है कि ये कैसी पॉलिसी है, जो सिर्फ नुकसान दे रही है।

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप