Move to Jagran APP

Fixed Deposit Rates: यहां सीनियर सिटीजन के लिए FD पर मिल रहा 9 फीसद से अधिक की दर से ब्याज

Fixed Deposit Rates सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सात दिन से 10 साल की अवधि की एफडी पर 4.50 से 9.25 फीसद तक की दर से ब्याज ऑफर करता है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 04:27 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 07:36 AM (IST)
Fixed Deposit Rates: यहां सीनियर सिटीजन के लिए FD पर मिल रहा 9 फीसद से अधिक की दर से ब्याज
Fixed Deposit Rates: यहां सीनियर सिटीजन के लिए FD पर मिल रहा 9 फीसद से अधिक की दर से ब्याज

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सीनियर सिटीजन की आर्थिक सुरक्षा की बात हो, तो एफडी में निवेश करना सबसे बेहतर होता है। वह इसलिए क्योंकि यह सबसे सुरक्षित निवेश होता है और उच्च ब्याज दर के साथ-साथ यहां टैक्स में भी छूट मिलती है। एफडी में सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दर भी अधिक होती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और दूसरे कई बड़े बैंक समान्य ग्राहकों की तुलना में सीनियर सिटीजन को 50 आधार अंक ज्यादा ब्याज दर प्रदान करते हैं। वहीं, कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक ऐसे भी हैं, जो सीनियर सिटीजन्स के लिए 9 फीसद या इससे अधिक ब्याज दर प्रदान करते हैं।

loksabha election banner

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों से 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए 5.1 फीसद से 9 फीसद तक की ब्याज दर की पेशकश करता है। एफडी पर ये ब्याज दरें 5 अक्टूबर से लागू की गई हैं। तीन साल की अवधि के लिए जन बैंक 8 फीसद सालाना की ब्याज दर प्रदान करता है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को सात दिन से साल साल की अवधि के लिए एफडी की सुविधा देता है। यह बैंक सीनियर सिटीजन्स के लिए 4.5 से 9.5 फीसद तक की ब्याज दर ऑफर करता है। वहीं, 18 महीने एक दिन से लेकर 21 महीने तक की मैच्योरिटी अवधि के लिए फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 9 फीसद की ब्याज दर ऑफर करता है। यह बैंक 24 महीने एक दिन से 3 साल तक की मैच्योरिटी अवधि के लिए 9.5 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश करता है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सात दिन से 10 साल की अवधि की एफडी पर 4.50 से 9.25 फीसद तक की दर से ब्याज ऑफर करता है। एक साल 6 महीने से 2 साल तक और दो साल से तीन साल तक की अवधि के लिए यह बैंक क्रमश: 9 व 9.25 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.