नई दिल्ली। भारतीय मूल के प्रोफेशनल निकेश अरोड़ा की एक महीने की सैलरी 1 अरब 21 करोड़ 50 लाख रुपये हैं। उन्हें जापानी टेली कम्युनिकेशन कंपनी सॉफ्टबैंक कॉर्प ने हाल ही में अपना प्रेसिडेंट नियुक्त किया है। निकेश बीएचयू से ग्रेजुएट हैं और भारतीय मूल के हैं।

सॉफ्टबैंक कॉर्प ने उन्हें सितंबर 2014 से मार्च 2015 के लिए 850.5 करोड़ रुपये दिए हैं। इसका हिसाब अगर लगाया जाए तो निकेश अरोड़ा की महीने की सैलरी 1 अरब 21 करोड़ 50 लाख रुपये है और एक दिन की सैलरी करीब चार करोड़ रुपये होती है। यानी उनकी एक दिन की कमाई है 4 करोड़ रुपये। गूगल के पूर्व कार्यकारी अधिकारी 47 वर्षीय निकेश सॉफ्टबैंक कॉर्प में वाइस प्रेसिडेंट थे जिन्हें शुक्रवार को हुई शेयरहोल्डर्स की जनरल मीटिंग में कंपनी का प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेशन ऑफिसर (COO) नियुक्त कर दिया गया।

गौर हो निकेश ने पिछले साल सितंबर महीने में सॉफ्टबैंक कॉर्प ज्वॉइन किया था। निकेश को इतनी बड़ी सैलरी मिलने की मुख्य वजह सॉफ्टबैंक में एक साल से भी कम समय में 10,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की डील है जिनमें उनका अहम योगदान रहा है। इसमें भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील और ओला कैब्स में किया गया निवेश भी शामिल है। निकेश अरोड़ा ने आईआईटी बीएचयू से ग्रेजुशन करने के बाद बॉस्टन कॉलेज से फाइनेंस में मास्टर डिग्री और नॉर्थ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी से एमबीए डिग्री ली है। वर्ष 2012 में गूगल में भी निकेश सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले अधिकारी थे।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shashi Bhushan Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप