Move to Jagran APP

PhonePe लाया 999 रुपये में स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कवर, पहली बार इंश्‍योरेंस कराने वालों को होगा फायदा

PhonePe ने 999 रुपये में बीमा योजना शुरू की है। कंपनी की नवीनतम स्वास्थ्य बीमा योजना Health999 में पहली बार स्वास्थ्य बीमा लेने वाले खरीददारों की जरूरत पूरी होगी। खासकर ऐसे युवा जो खुद को इलाज के खर्च से बचाने के लिए अपना पहला स्वास्थ्य बीमा कवर खरीद रहे हैं।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 10:18 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 10:35 AM (IST)
PhonePe लाया 999 रुपये में स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कवर, पहली बार इंश्‍योरेंस कराने वालों को होगा फायदा
नवीनतम पेशकश भारतीय डिजिटल भुगतान (Indian digital payments space) क्षेत्र में अपनी तरह की पहली पेशकश है। (PC: pixabay)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। PhonePe ने 999 रुपये में स्‍वास्‍थ्‍य बीमा (Health Insurance) योजना शुरू की है। कंपनी की नवीनतम स्वास्थ्य बीमा योजना Health@999 में पहली बार स्वास्थ्य बीमा लेने वाले खरीददारों की जरूरत पूरी होगी। खासकर ऐसे युवा जो खुद को इलाज के खर्च से बचाने के लिए अपना पहला स्वास्थ्य बीमा कवर खरीद रहे हैं। नवीनतम पेशकश भारतीय डिजिटल भुगतान (Indian digital payments space) क्षेत्र में अपनी तरह की पहली पेशकश है।

loksabha election banner

फर्म के अनुसार यह एक किफायती कीमत पर व्यापक स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करता है। इसके लिए यूजर को पॉलिसी खरीदने के लिए केवल नाम, आयु, जेंडरऔर ईमेल आईडी जैसे दस्‍तावेज देने होते हैं।

कैसे ले पाएंगे पॉलिसी

1; PhonePe ऐप में लॉग इन करें और बीमा टैब चुनें

2; हेल्थ @999 आइकन पर क्लिक करें

3; अपनी उम्र और जरूरी स्वास्थ्य बीमा कवर की रकम चुनें

4; अपना मूल विवरण जैसे नाम, जेंडर, जन्मतिथि और ईमेल जोड़ें।

5; तुरंत अपनी पॉलिसी लेने के लिए पेमेंट करें पर क्लिक करें

बता दें कि फोनपे का जुलाई-सितंबर, 2021 की तिमाही में उसके मंच पर लेन-देन का कुल भुगतान मूल्य (टीपीवी) 23.3 प्रतिशत बढ़कर 9,21,674 करोड़ रुपये हो गया था। जबकि लेन-देन की संख्या 33.6 प्रतिशत बढ़कर 526.5 करोड़ हो गई थी। साथ ही, यूपीआई और मर्चेंट भुगतान के साथ धन हस्तांतरण ने 200 करोड़ लेनदेन का एक नया मुकाम हासिल किया था।

कंपनी की पल्स रिपोर्ट के मुताबिक ऑफलाइन मर्चेंट भुगतान (जैसे कि किराने की दुकान पर भुगतान), ऑनलाइन मर्चेंट भुगतान (जैसे कि ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना या खरीदारी करते समय भुगतान) की तुलना में तेजी से बढ़ा। इसमें तिमाही आधार पर 65 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई।" इसमें कहा गया, "महामारी की दूसरी लहर के बाद सुधार के साफ संकेत के तौर पर और दुकानों के तेजी से खुलने के साथ पांच में से लगभग चार मर्चेंट भुगतान अब ऑफलाइन लेनदेन के रूप में हो रहे हैं।" साथ ही इस दौरान फोनपे के पंजीकृत उपयोगकर्ताओं की संख्या 7.5 प्रतिशत बढ़कर 30.5 करोड़ से 32.8 करोड़ हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.