Move to Jagran APP

एयर इंडिया को खरीदने वाली कंपनियों की दौड़ से बाहर हुईं इंडिगो और जेट एयरवेज

जेट एयरवेज साल 2015-16 से ही मुनाफे की ओर लौट आई है और फिलहाल वो अपने कर्ज और गैर-ईंधन लागत व्यय को कम करने की योजना पर काम कर रही है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 03:22 PM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 10:21 AM (IST)
एयर इंडिया को खरीदने वाली कंपनियों की दौड़ से बाहर हुईं इंडिगो और जेट एयरवेज
एयर इंडिया को खरीदने वाली कंपनियों की दौड़ से बाहर हुईं इंडिगो और जेट एयरवेज

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज ने एयर इंडिया में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बोली प्रक्रिया में हिस्सा न लेने का फैसला किया है, जिससे विमानन कंपनी की विनिवेश प्रक्रिया के और आगे बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। जेट एयरवेज का यह फैसला ऐसे समय में सामने आया है जब बीते दिन इंडिगो ने बोली प्रक्रिया से पीछे हटने का फैसला किया है।

loksabha election banner

हालांकि इससे पहले कभी भी जेट एयरवेज ने आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की थी कि वो एयर इंडिया में हिस्सेदारी खरीद की इच्छा रखता है। प्रबंधन ने सिर्फ अपने गठबंधन सहयोगियों एयर फ्रांस-केएलएम, डेल्टा और अन्य निवेशकों के साथ इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश करने के लिए विचार-विमर्श भर किया था। लेकिन अब एयरलाइन कंपनी ने इस दिशा में अपने प्रयासों को विराम देने का फैसला किया है।

जेट एयरवेज के डिप्टी चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अमित अग्रवाल ने कहा, “हम एयर इंडिया का निजीकरण करने के लिए सरकार के कदम का स्वागत करते हैं। यह एक साहसिक कदम है। हालांकि, सूचना ज्ञापन और समीक्षा के आधार पर ऑफर की शर्तों पर विचार करने की जहां तक बात है हम इस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनने जा रहे हैं।”

आपको बता दें कि जेट एयरवेज साल 2015-16 से ही मुनाफे की ओर लौट आई है और फिलहाल वो अपने कर्ज और गैर-ईंधन लागत व्यय को कम करने की योजना पर काम कर रही है। गौरतलब है कि भारत सरकार एयर इंडिया में अपनी 76 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री करना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.