Move to Jagran APP

SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर घटाई ब्याज दर, 1 अगस्त से होगा लागू

एसबीआई ने सोमवार को बयान में कहा कि शॉर्ट टर्म की 179 दिन की एफडी पर ब्याज दर में 0.5 से 0.75 फीसद की कटौती की गई है।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:42 AM (IST)
SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर घटाई ब्याज दर, 1 अगस्त से होगा लागू
SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर घटाई ब्याज दर, 1 अगस्त से होगा लागू

नई दिल्ली (पीटीआइ)। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अलग-अलग मच्योरिटी की डिपॉजिट्स पर ब्याज दर में कटौती की है। बैंक ने कहा है कि नई ब्याज दरें 1 अगस्त, 2019 से लागू होंगी। एसबीआइ ने कहा है कि वह इस समय कैश ज्यादा होने और ब्याज दरों में गिरावट की वजह से इंटरेस्ट रेट घटा रहा है।

loksabha election banner

एसबीआई ने सोमवार को बयान में कहा कि शॉर्ट टर्म की 179 दिन की एफडी पर ब्याज दर में 0.5 से 0.75 फीसद की कटौती की गई है। इसी तरह लॉन्ग टर्म फिक्स्ड डिपॉजिट पर रीटेल सेगमेंट में ब्याज दर में 0.20 और बल्क सेगमेंट में 0.35 फीसद की कटौती की गई है। देश के इस सबसे बड़े बैंक ने दो करोड़ रुपये और उससे ऊपर की डिपॉजिट पर भी ब्याज दर में कटौती की है।

यह घोषणा भारतीय रिज़र्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की द्विमासिक समीक्षा से एक सप्ताह पहले की गई है। आरबीआइ ने जून में रेपो दर को 25 बेसिस पॉइंट से घटाकर 5.75 फीसद कर दिया था।

फ़िलहाल 7-45 दिनों की सावधि जमा (एफडी) अवधि में, एसबीआई आम जनता को 5.75 फीसद और वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 फीसद की ब्याज दर का भुगतान करता है। 5-10 वर्षों के अपने सबसे लंबे कार्यकाल में बैंक सामान्य जनता और वरिष्ठ नागरिकों को क्रमशः 6.60 फीसद और 7.10 फीसद की ब्याज दर का भुगतान करता है। एसबीआई ने पिछली बार 9 मई को सावधि जमा की ब्याज दरों में संशोधन किया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.